World Cup 2019: इंग्लैंड के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान टीम में हुई आमिर, रियाज़ और अली की वापसी

World Cup 2019: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बायें हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर समेत विश्व कप टीम में वहाब रियाज़ और बल्लेबाज़ आसिफ अली को शमिल करने का फैसला किया है.

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में गेंदबाजों के लचर प्रदर्शन को देखते हुए पाकिस्तान ने अपने विश्व कप टीम में बड़ा बदलाव करने का फैसला किया है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने बायें हाथ के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर समेत विश्व कप टीम में वहाब रियाज़ और बल्लेबाज़ आसिफ अली को शमिल करने का फैसला किया है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद 18 अप्रेल को जारी की अपनी 15 खिलाड़ियों की सूची में तीन अहम बदलाव किए हैं. उन्होंने टीम में से आबिद अली और जुनैद खान की छुट्टी कर उनके स्थान पर आसिफ अली और मोहम्मद आमिर को शामिल करने का फैसला किया है. जबकि फहीम अशरफ को बाहर कर वहाब रियाज़ को टीम में शामिल किया है.

वनडे सीरीज़ में इंग्लैंड के बल्लेबाजों द्वारा पाकिस्तानी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने के बाद चयनकर्ताओं ने इस बात को गंभीरता से लिया जिन्होंने शुरू में खराब फॉर्म के चलते आमिर को विश्व कप टीम में नहीं चुना था.

मोहम्मद आमिर जो कि लंदन में चिकन पॉक्स का इलाज करा रहे थे वो अब पूरी तरह से फिट हैं. उम्मीद है कि वहाब भी 22 मई तक ब्रिस्टल में टीम के साथ जुड़ जाएंगे. ये दोनों ही खिलाड़ी 24 और 26 मई को वार्मअप मुकाबलों में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे.

पाकिस्तान की टीम अपने विश्वकप का आगाज़ 31 मई को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ मैच से करेगी.

अब पाकिस्तान की टीम बतौर ओपनर फखर ज़मां और इमाम उल हक हैं. इसके बाद मिडिल ऑर्डर में आसिफ अली, बाबर आज़म, हारिस सोहेल, मोहम्मद हफीज़, सरफराज़ अहमद(कप्तान/विकेटकीपर) और शोएब मलिक हैं.

बतौर स्पिनर टीम में इमाद वसीम और शादाब खान हैं. जबकि तेज़ गेंदबाज़ी का जिम्मा हसन अली, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हुसनैन, शाहिन शाह अफरीदी और वहाब रियाज़ पर रहेगी.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.