जहां मोदी को नकार दिया जनता ने

एलायंस टुडे ब्यूरो

Loksabha Election Result 2019: इन लोकसभा चुनावों में एक बार फिर मोदी लहर..मोदी सुनामी बनकर उभरी हो लेकिन इसके बावजूद कई राज्यों में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है. नवीन पटनायक ने इस प्रचंड मोदी लहर में भी अपनी जमीन नहीं खोई और उनकी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी.

Loksabha Election Result 2019: 23 मई को 17वें लोकसभा चुनावों के नतीजे सामने आए और इन नतीजों ने सबको चौंका कर रख दिया. पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी ने अपनी जीत से नए रिकॉर्ड कायम किए हैं. बीजेपी ने अकेले अपने दम 303 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं, अपनी साथी पार्टियों के साथ एनडीए ने कुल 352 सीटों पर जीत हासिल की है.

भले ही इन लोकसभा चुनावों में एक बार फिर मोदी लहर..मोदी सुनामी बनकर उभरी हो लेकिन इसके बावजूद कई राज्यों में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है. कई राज्य ऐसे हैं जहां बीजेपी एक या दो सीट पर सिमट कर रह गई है और जनता ने मोदी के नेतृत्व को नकार दिया है. ऐसा ही एक राज्य है ओडिशा. ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ हुए और उसके नतीजे भी एक साथ आए और दोनों ही स्तरों पर नवीन पटनायक की पार्टी ‘बीजू जनता दल’ ने शानदार प्रदर्शन किया है. हालांकि बीजेपी ने बीजू जनता दल की वोटो में सेंधमारी की है.

ओडिशा में कुल 21 लोकसभा सीटें हैं जिनमें से ‘बीजू जनता दल’ को 12 सीटों पर विजय मिली है. वहीं, बीजेपी ने भी ठीक प्रदशर्न किया और 8 सीटें अपने नाम की. इसके अलावा एक सीट पर कांग्रेस का कब्जा रहा. भले ही बीजेपी ने 8 सीटें अपने नाम की हों लेकिन नवीन पटनायक ने इस प्रचंड मोदी लहर में भी अपनी जमीन नहीं खोई और उनकी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.