UPMSP: कल 18 जून को जारी होगा यूपी बोर्ड दसवीं-बारवीं का रिजल्ट, ऐसे देखें परिणाम

UPMSP

एलायंस टुडे ब्यूरो

UPMSP UP Board Result 2022: जो छात्र-छात्राएं यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे, उनके लिए अच्छी खबर.उत्तर प्रदेश बोर्ड द्वारा 18 जून को 10वीं व 12वीं क्लास के नतीजे घोषित किए जाएंगे . 18 जून को दोपहर 2 बजे जारी होगा हाई स्कूल का परिणाम और 18 जून को ही शाम 4 बजे जारी होगा इंटरमीडिएट का परीक्षा फल जारी की जाएगी. बोर्ड परीक्षा के नतीजे घोषित हो जाने के बाद छात्र नतीजों को आधिकारिक साइट upmsp.edu.in, upresults.nic.in पर जाकर भी यूपी बोर्ड का रिजल्ट देख सकेंगे.

कितने छात्र हुए थे शामिल
यूपी बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं और 12वीं क्लास की परीक्षा में इस साल लगभग 47 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे. जिन्हें परीक्षा के नतीजों का बेसब्री से इंतजार है. यूपी बोर्ड ने इस साल 24 मार्च से 13 अप्रैल तक 10वीं क्लास की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन किया था. वहीं, बोर्ड ने 12वीं क्लास की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 24 मार्च से 13 अप्रैल तक किया था.

सिलेबस में हुई थी कटौती
यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं क्लास के लिए आयोजित हुई परीक्षा में 30 फीसदी सिलेबस की कटौती की गई थी, लेकिन इस हटाए गए हिस्से से कुछ प्रश्न पूछे गए थे, जिसके लिए छात्रों को बोनस अंक मिलेंगे

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.