ICC World Cup 2019: ये पांच खिलाड़ी कर सकते हैं न्यूजीलैंड की मुश्किलें खड़ी

alliancetoday
alliancetoday

एलायंस टुडे ब्यूरो

नई दिल्ली। श्रीलंका का मुकाबला आज न्यूजीलैंड से है और श्रीलंका को न्यूजीलैंड से जीत हासिल करने के लिए काफी मेहनत करनी होगी। वहीं न्यूजीलैंड को भी श्रीलंका के पांच ऐसे खिलाड़ियों को रोकना होगा, जो न्यूजीलैंड के लिए मुश्किल बन सकते हैं। दरअसल इस बार न्यूजीलैंड की गिनती भी टॉप-4 में नहीं की जा रही है और श्रीलंका के ये खिलाड़ी पहले मैच में न्यूजीलैंड की खराब शुरुआत करवा सकते हैं। अभ्यास मैच में वेस्ट-इंडीज से हारने के बाद न्यूजीलैंड का यह पहला मैच है। ऐसे में जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में, जो न्यूजीलैंड ही नहीं अन्य खिलाड़ियों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं।

लसिथ मलिंगा

श्रीलंका के पास लसिथ मलिंगा जैसा गेंदबाज है, जो विश्व की किसी भी साझेदारी को तोड़ने का दमखम रखते हैं। हाल ही में आइपीएल में बेहतर प्रदर्शन करके आए मलिंगा न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल बन सकते हैं और उन्हें स्कोरबोर्ड पर ज्यादा आगे जाने से रोक सकते हैं। मलिंगा अगर मैच में एक विकेट ले लेते हैं तो देश के टॉप-10 गेंदबाजों में शामिल हो जाएंगे। दो बार हैट्रिक ले चुके और कई मायनों में टॉप गेंदबाजों में शामिल मलिंगा न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी करेंगे।

दिमुथ करुणारत्ने

श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने भी श्रीलंका की जीत में अहम भूमिका निभाते नजर आएंगे। उन पर बेहतर प्रदर्शन के साथ बेहतर फैसले लेकर टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी भी होगी। अभी करुणारत्ने श्रीलंका के उन खिलाड़ियों में हैं, जो किसी भी टीम के प्रदर्शन को हार में बदल सकते हैं। हालांकि वो चार साल बाद वनडे मैच खेलेंगे।

सुरंगा लकमल

न्यूजीलैंड की टीम क्रिकेट विश्व कप के इतिहास में आज तक 6 बार सेमीफाइनल और 1 बार फाइनल में पहुंची है और अब तक खिताब से वंचित है। न्यूजीलैंज की बल्लेबाजी मजबूत है तो श्रीलंका अपने गेंदबाजों के अटैक से उन्हें रोकना चाहेगी, जिसमें सुरंगा लकमल का नाम शामिल है। मलिंगा के बाद सुरंगा पर गेंदबाजी की जिम्मेदारी है और उन्होंने अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो विकेट लिए थे।

नुवान प्रदीप

कई बार चोटिल होने की वजह से नुवान प्रदीप अपनी फॉर्म से जूझते रहे हैं, लेकिन अभी नुवान न्यूजीलैंड के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। अभ्यास मैच में भी अफ्रीका के खिलाफ प्रदीप ने 2 विकेट लिए थे। बता दें कि प्रदीप ने पहला मैच 2012 में खेला था।

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
44,683,863
Recovered
0
Deaths
530,740
Last updated: 8 minutes ago

एंजेलो मैथ्यूज

इन गेंदबाजों और बल्लेबाजों के साथ श्रीलंका के पास ऑल राउंडर्स की भी कमी नहीं है। एंजेलो मैथ्यूज, थिसारा परेरा जैसे ऑलराउंडर न्यूजीलैंड से जीत में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे। इन खिलाड़ियों के अनुभव के दम पर श्रीलंका ने वर्ल्ड कप जीता है तो इस बार उनकी रणनीति काफी कारगर साबित होगी

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *