कोरोना के डर ने दौरा छोड़ने पर मजबूर कर दिया वेस्टइंडीज टीम के इन तीन खिलाड़ियों को

कोरोना के डर ने दौरा छोड़ने पर मजबूर कर दिया वेस्टइंडीज टीम के इन तीन खिलाड़ियों को

एजेंसी

नई दिल्ली। अगले महीने वेस्टइंडीज की टीम को इंग्लैंड के दौरे पर जहां 8 जुलाई से दोनों देशों के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज होनी है, लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर वेस्टइंडीज की टीम से जुड़ी सामने आई है।

दरअसल, वेस्टइंडीज की टीम के तीन खिलाड़ियों ने कोरोना वायरस के डर की वजह से इंग्लैंड का दौरा छोड़ने का फैसला किया है। 3 खिलाड़ियों ने बोर्ड से साफ इन्कार कर दिया है कि वे कोविड 19 महामारी की वजह से टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड नहीं जाएंगे।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने हाल ही में इस बात की घोषणा की थी कि वेस्टइंडीज की टीम 8 जुलाई से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट एजियास बाउल में खेलेगी। सीरीज के बाकी दो मैच मैनचेस्टर के ओल्ड टैफर्ड मैदान पर खेले जाने हैं, जो क्रमशः 16 जुलाई और 24 जुलाई से शुरू होने हैं।

हालांकि, अभी इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड को अभी सरकार से इस टेस्ट सीरीज के लिए अनुमित लेनी है। सरकार ने खिलाड़ियों की प्रैक्टिस के लिए अनुमति दे दी है।

उधर, वेस्टइंडीज के ज्यादातर खिलाड़ी इंग्लैंड के दौरे पर टेस्ट सीरीज खेलने के लिए जाने को तैयार हैं, लेकिन 3 खिलाड़ियों ने इस दौरे पर जाने से इन्कार कर दिया है।

हालांकि, मेलस्पोर्ट की रिपोर्ट में इन खिलाड़ियों के नाम का जिक्र नहीं किया गया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज को इस दौरे के लिए आज अपने 25 सदस्यीय टीम के खिलाड़ियों का नाम देना था। हालांकि, हाल ही में कप्तान जेसन होल्डर ने कहा था कि अगर खिलाड़ियों ने यात्रा करने से इन्कार कर दिया तो वह कोई चिंता नहीं करेंगे।

दोनों देशों के बीच ये तीन मैचों की टेस्ट सीरीज जैव-सुरक्षित वातावरण में बिना दर्शकों के खेली जानी है। ईसीबी के अधिकारी ने सहयोग और समर्पण के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को धन्यवाद भी दिया है। बता दें कि 13 मार्च को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर ताला लगा था। ऐसे में 8 जुलाई की डेट फिक्स हुई थी कि इस दिन अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा, लेकिन अब समय बताएगा कि क्या होने वाला है। यूके के कोविड 19 हालातों की बात करें तो ये देश काफी प्रभावित रहा है।

सच्ची और अच्छी खबरों में अपडेट रहने के लिए एलायंस टुडे से और संबंध बनाइए

फाॅलो करिए –

YouTube

Facebook

Instagram

Twitter

Helo App

TikTok

Share on

Leave a Reply