सोनिया गांधी रायबरेली से आगे और राहुल गांधी अमेठी से पीछे

एलायंस टुडे ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंकटेश्वर लू ने बताया कि प्रदेश में कुल 77 मतगणना केन्द्र बनाये गये हैं.
 मतगणना में प्रदेश के कुल 979 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा.

लोकसभा चुनाव परिणाम: लोकसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. उत्तर प्रदेश में बीजेपी महागठबंधन के बावजूद शानदार प्रदर्शन करती दिख रही है. 9:30 बजे तक के आंकड़ों पर गौर करें तो बीजेपी 50, महागठबंधन 17 और कांग्रेस 2 सीटों पर आगे चल रही है.


कांग्रेस को झटका लगता दिख रहा है. सुबह 9:30 बजे रायबरेली से सोनिया गांधी और अमेठी से राहुल गांधी पीछे चल रहे हैं. हालांकि कुछ देर बाद सोनिया गांधी फिर आगे हो गई. दोनों ही नेताओं के खिलाफ महागठबंधन (एसपी-बीएसपी) ने उम्मीदवार नहीं उतारे थे. राहुल गांधी का मुकाबला स्मृति ईरानी से है जबकि सोनिया गांधी का मुकाबला बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह से है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी, भाकपा के सीपी सुनीर से 10,910 वोटों से आगे चल रहे हैं.


उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंकटेश्वर लू ने बताया कि प्रदेश में कुल 77 मतगणना केन्द्र बनाये गये हैं. मतगणना में प्रदेश के कुल 979 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा. मतगणना कार्य त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में किया जा रहा है. सुरक्षा व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में केन्द्रीय रिजर्व बल एवं स्थानीय बलों की तैनाती सुनिश्चित की गयी है. काउन्टिंग रूम में मतगणना कक्ष के अन्दर जब तक किसी विशेष परिस्थिति में आरओ द्वारा आदेशित न किया जाये, पुलिस बल प्रवेश नहीं करेगा.

Share on

Leave a Reply