खुल जाएंगे सफलता के मार्ग

alliancetoday
alliancetoday

एलायंस टुडे ब्यूरो

पूरी लगन और निष्ठा के साथ कार्य करने के बाद भी मेहनत का फल नहीं मिल पाता, अगरकिसी काम में लगातार प्रयास के बाद भी असफलता मिल रही है या फिर भाग्य का साथ नहीं मिल रहा है तो आपके आसपास मौजूद कोई वास्तु दोष इसका कारण हो सकता है। वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ आसान से उपायों को अपनाकर हम अपनी सफलता के मार्ग को खोल सकते हैं।

घर में सकारात्मक ऊर्जा के लिए प्रतिदिन घी का दीपक अवश्य जलाएं। घर के प्रत्येक कमरे में दिन में एक बार प्रकाश अवश्य फैलाएं। अपने करियर से संबंधित कोई भी चीज किसी को भी नहीं देनी चाहिए। माना जाता है कि इससे आपका भाग्य भी उसके साथ चला जाता है। घर में सुबह-और शाम गाय के गोबर से निर्मित कण्डा जलाकर उस पर चावल में घी मिलाकर डालना चाहिए। इससे उन्नति का आगमन होता है। घर में तुलसी का पौधा अवश्य लगाएं और जिन पौधों में कांटे उगते हैं, उन्हें कभी घर के अंदर ना लगाएं। इससे अशांति उत्पन्न होती है। घर में टूटी-फूटी मशीनों को न रखें। घर में कभी झाड़ू को खड़ी करके नहीं रखना चाहिए। घर के उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में कोई भी पालतू जानवर न बांधें। पैसे जहां रखते हों वहां एक दर्पण लगाएं। अपने बैठने की जगह के पीछे पहाड़ या दौड़ते हुए घोड़े का चित्र लगाएं।

रसोई के अंदर प्रवेश करने से पहले चप्पल उतार देनी चाहिए। कभी भी दूध को खुला नहीं रखना चाहिए। इसे जाली से ढंककर रखें। घर की तिजोरी के आसपास जूते-चप्पल लेकर ना जाएं। जिस घर में टूटी-फूटी मूर्तियां और टूटे फूटे सामान होते हैं, वहां सुख नहीं होता है। शाम के समय घर में कभी अंधेरा नहीं रखना चाहिए। माना जाता है कि गोधूलि बेला में घर में भगवान आते हैं। यदि घर में प्रकाश न हो तो वो लौट जाते हैं। घर में सकारत्मक ऊर्जा के लिए रोजाना शंख बजाना चाहिए। इससे घर में कभी भी धन की कमी नहीं रहती है।

 

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.