Redmi 9 Prime हुआ भारत में लॉन्च, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 9 Prime हुआ भारत में लाॅन्च, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Xiaomi के सब-ब्रैंड रेडमी ने अपना नया हैंडसेट Redmi 9 Prime भारत में मंगलवार को लॉन्च कर दिया। इस फोन को कंपनी ने ‘प्राइम टाइम ऑलराउंडर’ टैगलाइन का इस्तेमाल कर रही है। रेडमी के इस फोन में 128 जीबी तक इनबिल्ट स्टोरेज और 6.53 इंच फुल एचडी+ डिस्प्ले दी गई है।

Redmi 9 Prime: कीमत व उपलब्धता

रेडमी 9 प्राइम के 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 9,999 रुपये है। वहीं 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट 11,999 रुपये में मिलेगा। फोन की बिक्री ई-कॉमर्स वेबसाइट ऐमजॉन पर प्राइम डे सेल में और मीडॉटकॉम पर शुरू होगी।

इसके बाद जल्द ही फोन को मी होम, मी स्टूडियो और दूसरे बड़े रिटेल पार्टनर्स पर उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी रेडमी 9 प्राइम के साथ बॉक्स में एक कवर और स्क्रीन प्रोटेक्टर मुफ्त दे रही है। रेडमी 9 प्राइम को कंपनी ने स्पेस ब्ल, मिंट ग्रीन, सनराइज फ्लेयर और मैट ब्लैक कलर में लॉन्च किया है।

Redmi 9 Prime: स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

रेडमी 9 प्राइम में 6.53 फुल एचडी+ डिस्प्ले दी गई है। कंपनी का कहना है कि डिस्प्ले के साथ यूजर्स को कॉन्टेन्ट देखने का बेहतरीन अनुभव मिलेगा। कंपनी का कहना है कि ऐंड्रॉयड 10 बेस्ड डार्क मोड फीचर के साथ आंखों पर कम दबाव पड़ेगा।

सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। फोन ऑरा 360 डिजाइन के साथ आता है। रिपल टेक्स्चर के साथ नॉन-स्लिप फीचर है।

Google Pixel 4a अक्टूबर महीने में होगा लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

रेडमी के इस फोन में 2.0 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए ARM माली-G52 जीपीयू है। कंपनी का दावा है कि इस प्रोसेसर के साथ फोन की गेमिंग और ओवरऑल परफॉर्मेंस दमदार है।

हैंडसेट में 4 जीबी रैम और 64 जीबी व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मिलती है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है फोन में ड्यूल सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट मिलता है।

रेडमी 9 प्राइम में 13 मेगापिक्सल AI प्राइमरी, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड ऐंगल, 5 मेगापिक्सल मैक्रो और 2 मेगापिक्सल डेप्थ कैमरा सेटअप दिया गया है। कैमरा AI सीन डिटेक्शन फीचर के साथ आता है। सेल्फी के लिए स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल AI फ्रंट कैमरा है।

रेडमी 9 प्राइम को पावर देने के लिए 5020mAh बैटरी दी गई है जो 18 वाट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है। लेकिन फोन के साथ बॉक्स में 10 वाट फास्ट चार्जर मिलता है। कंपनी का कहना कि प्राइम सीरीज के स्मार्टफोन्स में दी गई यह अब तक की सबसे बड़ी बैटरी है।

रेडमी का दावा है कि फोन से 26 घंटे तक स्टैंडबाय टाइम मिलेगा। फोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक, वायरलेस एफएम रेडियो, आईआर ब्लास्टर, ब्लूटूथ 5.0 जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स हैं।

फोन का डाइमेंशन 163.32 x 77.01 x 9.1 मिलीमीटर और वजन 198 ग्राम है। शाओमी के इस फोन में रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर है। फोन में फेस अनलॉक फीचर भी मिलता है।

सच्ची और अच्छी खबरों में अपडेट रहने के लिए एलायंस टुडे से और संबंध बनाइए

Subscribe For Latest News Updates

फाॅलो करिए –

YouTube

Facebook

Instagram

Twitter

Share on

Leave a Reply