नगर पालिका वित्तीय संसाधन विकास बोर्ड में खाली पदों पर भर्ती शुरू

Alliance Today
Alliance Today

एलायंस टुडे ब्यूरो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश नगर पालिका वित्तीय संसाधन विकास बोर्ड में खाली पड़े दो सदस्य पद के लिए आवेदन मांगे गये हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 3 नवम्बर है।
प्रमुख सचिव नगर विकास मनोज कुमार सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश नगर पालिका वित्तीय संससाधन विकास बोर्ड में सदस्य पद के लिए निर्धारित अर्हता के अनुसार सदस्य ऐसे व्यक्ति होंगे जिनके पास नगर पालिका प्रशासन, वित्त और लेखा, शहर सम्पत्तियों का मूल्यांकन, नगर पालिका विधियों सहित राज्य विधियांें या सिविल अभियंत्रण के क्षेत्र में अथवा राज्य सरकार में रहकर संबंधित ज्ञान और अनुभव हो और सुसंगत क्षेत्र में कम से कम 25 वर्षो का अनुभव अवश्य हो और कम से कम राज्य सरकार मेे सचिव अथवा उसके समकक्ष पद अवश्य धारण कर चुका हो।

उन्होंने बताया कि अधिनियम के अनुसार अपने पद ग्रहण के दिनांक से बोर्ड के सदस्य का कार्यकाल पांच वर्ष होगा या 65 वर्ष की आयु प्राप्त करने के पश्चात सदस्य कोई पद धारित नहीं करेंगे। वेतन, भत्ते एवं सेवा की अन्य शर्तो मंे उनके लिये अलाभकारी परिवर्तन नहीं किया जायेगा। बोर्ड का सदस्य इस रूप में अपने कार्यकाल के दौरान किसी अन्य पद को धारित नहीं करेगा। उन्होंने बताया कि आवेदन पंजीकृत डाक से प्रमुख सचिव, नगर विकास विभाग, उ0प्र0 शासन के नाम से या नगर विकास विभाग को ई मेल पर निर्धारित तारीख व समय तक प्राप्त किये जायेगें। निर्धारित तिथि व समय के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.