Rajasthan Politics: जो पार्टी से जाना चाहता है जा सकता है – राहुल

Rajasthan Politics: जो पार्टी से जाना चाहता है जा सकता है - राहुल

एलायंस टुडे ब्यूरो

नई दिल्ली। Rajasthan Politics: राजस्थान में चल रही सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को बड़ा बयान दिया। पार्टी की छात्र विंग एनएसयूआइ की बैठक में राहुल गांधी ने पार्टी से बगावत करने वाले सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) का नाम लिए बिना कहा- जो जाना चाहता है जा सकता है। इससे आप जैसे युवा नेताओं के लिए पार्टी के अंदर नए मौकों के दरवाजे खुलेंगे।

यह भी पढ़ें – Rajasthan Politics: सचिन पायलट का बड़ा बयान, कहा- मैं नहीं हो रहा भाजपा में शामिल

राहुल के इस बयान को सचिन पायलट से जोड़कर देखा जा रहा है, जिन्हें पार्टी ने राजस्थान के उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटा दिया है और उनके समेत 19 पार्टी विधायकों को विधानसभा के अयोग्य घोषित कराने की तैयारी कर रही है।

उधर, उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद सचिन पायलट ने बुधवार को कहा कि वह भाजपा में शामिल नहीं हो रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि राजस्थान में कुछ नेता उनके भाजपा में जाने की अफवाहों हवा दे रहे हैं ताकि उनकी छवि धूमिल की जा सके।

पायलट ने एक समाचार एजेंसी से चर्चा में कहा मैंने कांग्रेस को राजस्थान की सत्ता में वापस लाने और भाजपा को हराने के लिए बहुत मेहनत की है। यह पूछे जाने पर कि क्या वह भाजपा में शामिल हो रहे हैं तो उन्होंने कहा, मैं भाजपा में शामिल नहीं जा रहा हूं।

हालांकि पायलट ने अपनी भावी रणनीति के बारे में जानकारी नहीं दी। दोनों प्रमुख पदों से हटाए जाने के बाद पायलट ने पहली बार सार्वजनिक रूप से इतनी विस्तृत टिप्पणी की है।

गहलोत राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर भाजपा के साथ मिलकर उनकी सरकार गिराए जाने के प्रयासों का गंभीर आरोप लगाया है। गहलोत ने कहा कि जयपुर में हॉर्स ट्रेडिंग हो रही थी। इसके हमारे पास सुबूत हैं।

सुरजेवाला कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सचिन पायलट के भाजपा में नहीं जाने के बयान के बाद कहा श्मैं उनसे कहना चाहता हूं कि यदि आप ऐसा चाहते हैं तो तुरंत भाजपा के हरियाणा सरकार के सुरक्षा कवर से बाहर आएं और उनके साथ बातचीत करना बंद करें और जयपुर में अपने घर वापस जाएं।

पायलट समेत 19 विधायकों को कांग्रेस विधानसभा के अयोग्य घोषित कराने की तैयारी में है। पार्टी की शिकायत के बाद राजस्थान विधानसभा के स्पीकर ने सचिन पायलट और 18 अन्य बागी कांग्रेस विधायकों को नोटिस जारी किया है।

ये नोटिस विधायकों द्वारा ह्विप का उल्लंघन करने और सोमवार और मंगलवार को आयोजित कांग्रेस विधायक दल की बैठकों में शामिल नहीं होने पर जारी हुआ है। इन्हें शुक्रवार तक नोटिस का जवाब देने के लिए कहा गया है। नोटिस मंगलवार को जारी किया गया था।

सच्ची और अच्छी खबरों में अपडेट रहने के लिए एलायंस टुडे से और संबंध बनाइए

Subscribe For Latest News Updates

फाॅलो करिए –

YouTube

Facebook

Instagram

Twitter

Share on

Leave a Reply