प्रैक्टिस मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को चटाई धूल

एलायंस टुडे ब्यूरो

alliancetoday
alliancetoday

विश्व कप क्रिकेट 2019 के प्रैक्टिस मैच में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया.

आईसीसी विश्व कप में अफगानिस्तान क्या कर सकती है, उसने इस बात की झलक पाकिस्तान को प्रैक्टिस मैच में तीन विकेट से हराकर दे दी. अपने पहले प्रैक्टिस मैच में अफगानिस्तान ने अपनी मजबूत गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को 47.5 ओवरों में 262 रनों पर ढेर कर दिया.

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी हसमातुल्लाह शाहिदी की नाबाद 74 रनों की पारी के दम पर 49.4 ओवरों में सात विकेट खोकर जीत हासिल कर ली.

शाहिदी ने अपनी नाबाद पारी में 102 गेंदों का सामना किया और सात चौके लगाए. उनके अलावा हजरतुल्लाह जाजई ने 28 गेंदों में आठ चौके और दो छक्कों की मदद से 48 रनों की पारी खेल टीम को तेज शुरुआत दी. उन्होंने मोहम्मद शाहजाद के साथ पहले विकेट के लिए 11.1 ओवरों में 80 रन जोड़े. शाहजाद 23 रनों के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए.

मोहम्मद नबी ने 41 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 34 रन बनाए. नबी ने अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट भी लिए. रहमत शाह ने 32 रनों का योगदान दिया.

पाकिस्तान के लिए बाबर आजम की 108 गेंदों में 112 रनों की पारी जाया चली गई. इस पारी में आजम ने 10 चौके और दो छक्के लगाए. उनके अलावा शोएब मलिक ने 44 और इमाम-उल-हक ने 32 रनों की पारी खेली.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.