शपथ के पहले लिया मां का आर्शीवाद

.alliancetoday
.alliancetoday

एलायंस टुडे ब्यूरो

अहमदाबाद/गांधीनगर। नरेंद्र मोदी 30 मई को देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। वह रविवार को अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे। इस दौरान वह अपनी मां के घर पहुंचे और उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

2014 में चुनाव जीतने के बाद भी नरेंद्र मोदी ने शपथ से पहले गुजरात जाकर मां का आशीर्वाद लिया था। इसके अलावा वह अपने पांच साल के कार्यकाल में कई बार गुजरात गए और कई बार मां से भी मुलाकात की। लोकसभा चुनाव के दौरान भी वह अपनी मां का आशीर्वाद लेने पहुंचे थे।
रविवार को मोदी अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरे। यहां उन्होंने सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर फूल चढ़ाए। एयरपोर्ट पर मोदी का स्वागत करने के लिए गुजरात के सीएम विजय रुपाणी पहुंचे। मोदी के साथ इस दौरे पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहे।

मोदी ने कहा-देश में बढ़ा रहा हूं गुजरात मॉडल
एयरपोर्ट से निकलकर बीजेपी ऑफिस पहुंचे नरेंद्र मोदी ने एक जनसभा को भी संबोधित किया। गुजरात से विशेष लगाव व्यक्त करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं उस जमीन पर लौटकर आया हूं, जिसने मेरा पालन-पोषण किया है। मैं उस स्थान पर आया हूं, जहां से मेरा बहुत पुराना रिश्ता रहा है। 2014 में देश को गुजरात को जानने का मौका मिला और गुजरात का विकास मॉडल सबके सामने आया। 2014 में आपने विदा किया, अब आपके दिए संस्कारों को आगे बढ़ा रहा हूं।
सूरत हादसे का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, कल से ही मैं बड़ी दुविधा में था कि इस कार्यक्रम में आऊं या ना आऊं। एक तरफ कर्तव्य था तो दूसरी तरफ करुणा। जिन परिवारों ने अपने बच्चे खोए, अपना भविष्य खोया। मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वह उन परिवारों को शक्ति दें। हादसे के बारे में मैं लगातार राज्य सरकार के संपर्क में था।

नमो पर बरसेंगे 20 क्विंटल गुलाब के फूल
लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद शपथ ग्रहण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं का आभार जताने सोमवार यानी 27 मई को काशी आएंगे। काशी पहुंचकर पहले वह बाबा विश्वनाथ और शहर कोतवाल काल भैरव का दर्शन-पूजन करेंगे। इसके बाद दूसरी बार सांसद चुनने के लिए जनता और कार्यकर्ताओं का आभार जताएंगे। यह पहला मौका है जब नरेंद्र मोदी बतौर कार्यवाहक प्रधानमंत्री काशी में होंगे। इस दौरान काशी की जनता अपने सांसद पर करीब 20 क्विंटल गुलाब की पंखुड़ियों की बारिश करेगी।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.