बीजेपी का साथ छोड़ शत्रुघ्न सिन्हा ने थामा कांग्रेस का हाथ!

alliancetoday
alliancetoday

एलायंस टुडे ब्यूरो

पटना। बीजेपी के नेता शत्रुघ्न सिन्हा आज कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ लगातार ट्वीट कर हमला करने वाले शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब सीट से टिकट नहीं मिलने पर नाराज बताए जा रहे हैं। पिछले दिनों में उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जमकर प्रशंसा की थी। इसके बाद से अटकलें तेज हो गई हैं कि वह कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं। सिन्हा ने कांग्रेस अध्यक्ष को मास्टर ऑफ सिचुएशन बताया है। उन्होंने राहुल की न्यूनतम आय योजना की तारीफ की और कहा कि इसकी घोषणा करना मास्टर ऑफ सिचुएशन राहुल गांधी का मास्टरस्ट्रोक है। इसने हमारे कुछ अहम लोगों को परेशान कर दिया है और उन्होंने तुरंत एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस घोषणा को छल कपट करार दे दिया।

क्या है न्याय

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले दिनों ऐलान किया था कि अगर उसकी सरकार बनी तो वह देश के गरीबों के लिए दुनिया की सबसे बड़ी इनकम गारंटी स्कीम लागू करेगी। इसके तहत प्रति माह 12 हजार रुपये से कम कमाने वाले परिवार को हर महीने 6 हजार रुपये दिए जाने का प्रावधान किया जाएगा। कांग्रेस ने इसे न्यूनतम आय योजना का नाम दिया है और शॉर्ट फॉर्म में इसे न्याय के रूप में प्रचारित कर रही है। पार्टी का कहना है कि इस योजना से उन गरीबों को न्याय मिलेगा जो पिछले पांच वर्षों से मुश्किलों से जूझ रहे हैं।

आप करें तो रासलीला और बाकी करें तो कैरेक्टर डीला

शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे कहा, आप करें तो रासलीला और बाकी करें तो कैरेक्टर डीला। जो बात एक किसी एक व्यक्ति के लिए सही है तो उसे दूसरे के लिए भी लागू होना चाहिए। लोगों ने इसका स्वागत किया है और इसके लेकर लोग उत्साहित भी हैं। जैसा कि वादा किया गया था 3 राज्यों में किसानों का कर्ज माफ कर दिया गया है। बता दें कि बीजेपी ने पटना साहिब से मौजूदा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काट दिया है। उनकी जगह केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है। इसके बाद चर्चा है कि शत्रुघ्न सिन्हा जल्द ही कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान कर सकते हैं।

Live COVID-19 statistics for
India
Confirmed
44,683,863
Recovered
0
Deaths
530,740
Last updated: 9 minutes ago
Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *