LIVE BANvSL: 50 रन से पहले पूरी टीम आउट, मुशकिल में श्रीलंका


एलायंस टुडे ब्यूरो

कोलंबो। भारत के साथ निदास ट्रॉफी के फाइनल में किस टीम का मुकाबला होगा इसका फैसला आज हो जाएगा। इस टी-2० ट्राई सीरीज में बांग्लादेश और श्रीलंका आज अपना आखिरी नॉकआउट मैच खेलेंगी और दोनों की ही नजरें फाइनल में जगह पक्की करने पर होगी। अभी तक निदास ट्रॉफी में पॉइंट के अनुसार श्रीलंका और बांग्लादेश, दोनों की स्तिथी एक जैसी ही है।

– 6 ओवर खत्म होने के बाद , चार विकेट खोकर श्रीलंका ने बनाए 35

– पावरप्ले के आखिरी यानि छठे ओवर में श्रीलंका को दो झटके लगे। मुस्ताफीजुर के ओवर की दूसरी गेंद उपुल थरंगा रनआउट हो गए। फिर इसके बाद चैथी गेंद पर शनाका, रहीम के हाथों कैच आउट होकर परवेलियन लौट गए।

– कुशाल मेंडिस के आउट होने के बाद श्रीलंका के बल्लेबाज बिखर गए।

– चैथे ओवर में मुस्ताफीजुर की आखिरी बॉल पर कुशाल मेंडिस हुए आउट। सौम्य सरकार ने लपका कैच।

– तीसरे ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर हुआ- 21ध्1

– तीसरे ओवर में शाकिब अल हसन की पहली गेंद पर गुनाथीलका ने उठा कर शॉट खेला और शब्बीर रहमान के हाथों हुए आउट। गुनाथीलका सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

– श्रीलंका की ओर से ओपनिंग के लिए उतरे दानुश्का गुनाथीलका और कुशाल मेंडिस।

इस मैच में बांग्लादेश के लिए एक अच्छी बात यह है कि उसके नियमित कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। शाकिब इस सीरीज के पहले तीन मैचों में टीम में नहीं थे, लेकिन गुरुवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने इस बात की जानकारी दी है कि शाकिब चोट से ठीक होकर इस मैच में टीम की कप्तानी करेंगे। इसके अलावा बांग्लादेश को इस मैच में एक तरह से मानसिक बढ़त हासिल होगी। इस सीरीज में इन दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मैच में बांग्लादेश ने रिकॉर्ड जीत हासिल की थी। श्रीलंका ने उस मैच में बांग्लादेश के सामने 215 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे बांग्लादेश ने मुश्फीकुर रहीम की 35 गेंदों में पांच चैके और चार छक्कों की मदद से खेली गई नाबाद पारी में के दम पर हासिल कर लिया था। यह किसी भी एशियाई टीम द्वारा टी-2० में हासिल किया गया सबड़े बड़ा लक्ष्य है। वहीं श्रीलंका की बात की जाए तो बल्लेबाजी कुशल मेंडिस, कुशल परेरा और कप्तान दिनेश चंडीमल के ईद-गिर्द घूमती है। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में परेरा ने 48 गेंदों में आठ चैके और दो छक्कों की मदद से 74 रनों की पारी खेली थी। मेंडिस ने भी उस मैच में 57 रन बनाए थे। गेंदबाजी श्रीलंका की कमजोर कड़ी रही है हालांकि स्पिनर अकिला धनंजय ने प्रभावित किया है लेकिन दूसरे छोर से उन्हें निरंतर समर्थन नहीं मिला रहा है।

टीमें- बांग्लादेश – शाकिब अल हसन (कप्तान), महामुदुल्लाह, तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, लिटन दास, मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर), सब्बीर रहमान, मुस्ताफीजुर रहमान, रुबेल हुसैन, नजमुल इस्लाम और मेहदी हसन।

श्रीलंका – थिसारा परेरा(कप्तान), कुशाल मेंडिस (विकेटकीपर), उपुल थारंगा, कुशाल परेरा (विकेटकीपर), अकीला धनंजय, दानुश्का गुनाथीलका, जीवन मेंडिस, दासुन शनाका, इसुरु उदाना, अमीला ओपोंसो, नुवान प्रदीप।

Share on

Leave a Reply