पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में इमरान खान को आमंत्रित नहीं किए

alliancetoday
alliancetoday

एलायंस टुडे ब्यूरो

इस्लामाबाद, एजेंसी । पाकिस्तान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के गुरुवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान (Pak PM Imran Khan) को आमंत्रित नहीं करने के भारत सरकार के फैसले को भारत का आंतरिक मामला करार दिया है।

आईएएनएस के अनुसार, दैनिक समाचार पत्र डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सोमवार शाम को एक समाचार चैनल से कहा, ‘उनका (मोदी) पूरा ध्यान अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान पाकिस्तान को कोसने पर था। हम अभी यह उम्मीद नहीं कर सकते कि वह इतनी जल्दी इससे बाहर निकलेंगे।’

भारत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गुरुवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए सभी बिम्सटेक देशों के नेताओं को आमंत्रित किया है। बिम्सटेक देशों में भारत के अलावा बंगलादेश, भूटान, नेपाल, श्रीलंका, म्यांमार और थाईलैंड शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि मोदी ने जब 2014 में प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी तो उनके शपथ ग्रहण समारोह में दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संघ (दक्षेस) देशों के नेताओं को आमंत्रित किया गया था जिनमें पाकिस्तान भी शामिल था। पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने उस समय मोदी के शपथ र्ग्रहण समारोह में शिरकत की थी।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद से ही दोनों देशों के रिश्ते अधिक तनावपूर्ण बने हुए हैं।

Share on

Leave a Reply