राधा अष्टमी पर गौ पूजन संग बेसहारा गौ माताओं को अर्पण किया गया भोजन

Alliance Today
Alliance Today

एलायंस टुडे ब्यूरो

लखनऊ। लोक परमार्थ सेवा समिति व वरिष्ठ समाजसेवी शैलेन्द्र सिंह चौहान के तत्वाधान में राजधानी लखनऊ के निगोहां के उतरावां गांव में गौ के गोबर व मिट्टी से निर्मित 300 वर्ष प्राचीन हनुमान मंदिर के समीप गौशाला में राधा अष्टमी पर गौ पूजन के साथ साथ बेसहारा गौ माताओं को चोकर भूसा फल सब्जियां मिठाई आदि श्रद्धा भक्तिभाव से अर्पण किया गया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से पधारे गौ सेवा आयोग उत्तर प्रदेश के चेयरमैन प्रोफेसर श्याम नंदन सिंह ने गौ पूजन आरती के बाद अपने संबोधन में कहा कि गौ माता की महिमा अपरम्पार है। आप सबको गौ के गोबर से खाद बनाने में रुचि लेने होगी।इस काम में गौ सेवा सेवा आयोग पूरा सहयोग करेगा।
सनातन सभा के संस्थापक योगेश मिश्रा ने गौ माता के धार्मिक महत्व को विस्तार से बताया।
यूनाइटेड फाउंडेशन के वाइस प्रेसिडेंट राधे श्याम दीक्षित ने गौ माता के आर्थिक महत्व को बताया।
गौ कथा व्यास ज्ञानेश त्रिपाठी ने कहा कि विद्वान का ज्ञान व अन्न का कण हमेशा महत्व पूर्ण होता है।
कार्यक्रम के अंत में वरिष्ठ समाजसेवी शैलेन्द्र सिंह चौहान ने सभी अतिथियों के साथ साथ सभी श्रद्धालुओं का आभार व्यक्त किया।
इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से गौ सेवा आयोग के चेयरमैन प्रोफेसर श्याम नंदन के अलावा सनातन सभा के संस्थापक योगेश मिश्रा,यूनाइटेड फाउंडेशन के वाइस प्रेसिडेंट राधे श्याम दीक्षित, कथा व्यास ज्ञानेश त्रिपाठी, जितेंद्र सिंह, भानु प्रताप सिंह, पप्पू दादा, रिंकू बाल तिवारी सहित सैकड़ों श्रद्धालु शामिल हुए।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.