दिल्ली: कोरोना संक्रमित पत्रकार ने की आत्महत्या

आत्महत्या

एलायंस टुडे ब्यूरो

नई दिल्ली। दिल्ली एम्स के ट्रॉमा सेंटर में कथित तौर पर चैथी मंजिल से कूदकर एक कोरोना मरीज ने आत्महत्या कर ली। गांभीर हालत में उन्हें आईसीयू में रखा गया था लेकिन ज्यादा चोट की वजह से जान नहीं बचाई जा सकी।

वह पेशे से पत्रकार थे और एक हिंदी अखबार में काम करते थे। दिल्ली पुलिस ने यह जानकारी दी। हालांकि यह कदम उठाने की स्पष्ट वजह का अभी पता नहीं चल पाया है।

यह भी पढ़ें – लालू यादव पर आ सकता है कोरोना का संकट, जानें क्यों ?

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घटना दोपहर करीब दो बजे की है। मरीज एम्स के ट्रामा सेंटर में 24 जून से भर्ती थे और उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। वह दिल्ली के भजनपुरा का रहनेवाले थे। हाल ही में उनकी ब्रेन ट्यूमर की भी सर्जरी हुई थी।

कई ऐसे मामले भी सामने आ चुके हैं जिनमें लोगों ने कोरोना के डर से आत्महत्या कर ली। उत्तर प्रदेश में सात ऐसे मामले आए हैं। मार्च के महीने में उत्तर प्रदेश में चार लोगों ने खुदकुशी कर ली थी।

हैदराबाद के एक 108 ऐंबुलेंस ड्राइवर ने कोरोना के डर से झील में कूदकर जान दे दी थी।इसी तरह अंबाला जिला अस्पताल में भी एक मरीज ने चादर का फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली थी।

डॉक्टर अकसर यह बताते हैं कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं बल्कि सावधानी रखने की जरूरत है। ध्यान यह रखना है कि अगर किसी को कोरोना हो भी जाता है तो दूसरों तक न फैले और इसके लिए खुद को आइसोलेट रखना जरूरी है। कोरोना काल में डिप्रेशन की वजह से भी खुदकुशी की घटनाएं सामने आ रही हैं।

सच्ची और अच्छी खबरों में अपडेट रहने के लिए एलायंस टुडे से और संबंध बनाइए

फाॅलो करिए –

YouTube

Facebook

Instagram

Twitter

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.