बिजली महकमे के संविदा कर्मियों को मिलेगा समान वेतन

alliancetoday
alliancetoday

-पावर काॅरपोरेशन ने जारी किये आदेश

एलायंस टुडे ब्यूरो

लखनऊ। पावर काॅरपोरेशन व वितरण कंपनियों के संविदा कर्मियों को अब समान वेतन मिलेगा। इस सिलसिले में पावर काॅरपोरेशन ने आदेश जारी किये हैं।
विद्युत संविदा मजदूर संगठन उप्र व विद्युत मजदूर संगठन उप्र के प्रतिनिधिमंडल के साथ प्रबन्ध निदेशक अपर्णा यूके साथ बीते 7 जुलाई 2019 को हुई वार्ता के सिलसिले में आदेश जारी हुए हैं।
संगठन के नेता आरएस राय ने इस आदेश पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि बिजली कर्मचारियों के जोखिम को देखते हुए दर संतोष जनक नहीं है लेकिन अरूण कुमार ने कहा कि बिजली की दरें बिना सोंच विचार के आनन फानन में तय की गई है जिससे संविदा कर्मियों में रोष बढ़ेगा। संविदा कर्मियों के साथ न्याय नहीं किया जा रहा। यह केवल खानापूर्ति की गई है। सरकार एक ओर जहां अन्य विभागों के संविदा कर्मियों को बहुत कुछ देती दिखाई दे रही है वहीं दूसरी ओर बिजली की लाइनों पर लटककर जान देने वाले मजदूरों के साथ यह धोखा है। कर्मचारी नेता आरसी पाल, आलोक सिन्हा, शमीम अहमद, श्रीचंद, आरवाई शुक्ला, नवीन श्रीवास्तव, नवल सक्सेना और विमल चन्द्र पांडे ने प्रबन्धतंत्र से अपील की है कि इस बेइंसाफी को जल्द से जल्द ठीक किया जाय जिससे बड़े आन्दोलन को रोका जा सके।

Share on

Leave a Reply