ब्रैड हॉग ने नहीं दी विराट कोहली को अपनी टीम में जगह

विराट कोहली

एजेंसी

नई दिल्ली। विराट कोहली को इस वक्त दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है। इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके विराट का औसत क्रिकेट के हर प्रारूप में 50 से ज्यादा का है।

टेस्ट क्रिकेट की रैंकिंग में वो इस वक्त दुनिया के दूसरे नंबर के बल्लेबाज हैं और उनका औसत 53.62 का है और उनके नाम पर 27 शतक भी दर्ज हैं। साफ है कि विराट इस वक्त टेस्ट क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाज हैं और अगर कोई टेस्ट क्रिकेट में करंट इलेवन का चयन करता है तो विराट उस टीम में जरूर होंगे, पर ऐसा नहीं हुआ।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने करंट टेस्ट इलेवन का चयन किया है और अपनी इस टीम में उन्होंने विराट कोहली को जगह नहीं दी है जो चैंकाने वाला है। हालांकि किसी की निजी सोच पर किसी भी तरह की टिप्पणी नहीं की सकती।

ब्रैड हॉग ने जिस करंट टेस्ट इलेवन का चयन किया है उसमें उन्होंने विराट को नहीं रखा है जबकि बाबर आजम उनकी टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

बाबर आजम को अपनी टीम में जगह देने के पीछे हॉग ये तर्क दिया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में पिछले साल टेस्ट में बाबर ने शतक लगाया था जब पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई थी।

उन्होंने कहा कि विदेशी टीम के बल्लेबाजों के लिए ब्रिस्बेन की विकेट पर खेलना आसान नहीं होता, लेकिन बाबर ने दिखाया कि वो यहां भी खेल सकते हैं और वो इस वक्त दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं।

विराट को अपनी टीम में शामिल नहीं किए जाने के पीछे उन्होंन तर्क दिया कि उन्होंने अपनी पिछली 15 टेस्ट पारियों में सिर्फ चार 30 का आंकड़ा पार किया है और वो विराट की मौजूदा टेस्ट रिकॉर्ड से ज्यादा इंप्रेस नहीं हैं।

सभी पूछेंगे कि विराट उनकी टेस्ट टीम में क्यों नहीं हैं तो मैं ये बता दूं कि पिछली 15 पारियों के आधार पर इस साल मैंने उन्हें अपनी टेस्ट टीम में जगह नहीं दी है।

हालांकि हॉग ने तीन अन्य भारतीय बल्लेबाजों को अपनी टेस्ट टीम में जगह दी है। उन्होंने मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा को अपनी टीम का ओपनर चुना है।

इसके अलावा उन्होंने अजिंक्य रहाणे को भी अपनी टीम में जगह दी है। इसके अलावा उन्होंने अपनी टीम में तेज गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद शमी को टीम में चुना है।

—————————————————–

कृपया ध्यान दें।

एलायंस टुडे हिंदी न्यूज वेब पोर्टल पिछले तीन सालों से अपने दर्शकों-पाठकों को निष्पक्ष और सच्ची खबरें निरंतर उपलब्ध करा रहा है। यह मीडिया जनता के सहयोग से जनता के लिए संचालित है। लोकतंत्र को बचाये रखने के लिए यह मीडिया किसी काॅरपोरेट घराने या राजनीतिक दलों से कोई सहयोग नहीं लेता है। अतः दर्शकों-पाठकों से आशा है कि वे इस मीडिया को अपना उल्लेखनीय योगदान देने का कष्ट करेंगे। स्वैच्छिक योगदान के लिए पेज पर दिए गए लिंक का प्रयोग करें। आपको ऑनलाइन योगदान की रसीद भी तत्काल प्राप्त हो जाएगी। धन्यवाद।

प्रबंध निदेशक

 

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.