पश्चिम बंगाल में बीजेपी की धमाकेदार दस्तक, 17 सीटों पर आगे

 

एलायंस टुडे ब्यूरो
West Bengal Election Results: लोकसभा चुनाव 2019 में दो महीने से अधिक समय से चले आ रहे चुनाव
 प्रचार के बाद इस चुनाव का सबसे अहम दिन आ गया है. सुबह आठ बजे से मतों की गिनती शुरू हो जाएगी. 
इसके लिए बने रहें एबीपी न्यूज़ के साथ. इस चुनाव में पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के बीच काफी जुबानी जंग देखी गई.
23 May 2019, 11:40 AM IST

पश्चिम बंगाल में सभी 42 लोकसभा सीटों के रुझान आ गए हैं. अभी तक के रुझान में तृणमूल कांग्रेस 24, बीजेपी 17 और कांग्रेस 1 सीट पर आगे चल रही है.
23 May 2019, 10:40 AM IST

पश्चिम बंगाल में अब तक कुल 40 सीटों के रुझान आ गए हैं. इन रुझानों में तृणमूल कांग्रेस 21 सीटों पर, बीजेपी 17 सीटों पर और कांग्रेस 2 सीट पर आगे चल रही है. शुरुआती रुझान के मुताबिक ममता बनर्जी के गढ़ में बीजेपी ने अपनी दस्तक दे दी है.
23 May 2019, 9:55 AM IST

रुझानों में पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस 20 सीटों पर, बीजेपी 15 सीटों पर और कांग्रेस 2 सीट पर आगे चल रही है. अभी तक कुल 37 सीटों के रुझान आ चुके हैं.
23 May 2019, 9:48 AM IST

शुरुआती रुझानों में पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस 19 सीटों पर, बीजेपी सात सीटों पर और कांग्रेस 1 सीट पर आगे चल रही है.
23 May 2019, 7:36 AM IST
23 May 2019, 7:26 AM IST

पश्चिम बंगाल के कुछ हॉट सीटों में आसनसोल से बीजेपी के बाबुल सुप्रियो, टीएमसी की मुनमुन सेन और कांग्रेस के बिस्वरूप मोंडल के बीच टक्कर है. वहीं, बर्धमान-दुर्गापुर से बीजेपी के एस एस अहलूवालिया, टीएमसी की ममताज़ संघ मीता और कांग्रेस के रणजीत मुखर्जी के बीच टक्कर है. जादवपुर से टीएमसी के मिमी चक्रवर्ती और बीजेपी के प्रो. अनुपम हज़ारे के बीच टक्कर है.
कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2019 में दो महीने से अधिक समय से चले आ रहे चुनाव प्रचार के बाद इस चुनाव का सबसे अहम दिन आ गया है. सुबह के आठ बजे से मतों की गिनती शुरू हो जाएगी और इसके लिए एबीपी न्यूज़ पर आपको सबसे पहले और सबसे सटीक चुनावी नतीजों के बारे में बताया जाएगा.
बता दें कि पश्चिम बंगाल में लोकसभा की 42 सीटों हैं. यहां से इस बार टीएमसी, बीजेपी, कांग्रेस और वाम दल सभी अकेले चुनाव लड़ रहे हैं. पश्चिम बंगाल में सभी सात चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई के बीच वोटिंग हुई है.
इस दौरान पहले चरण को छोड़ दें तो लगभग सभी चरणों के चुनाव में पश्चिम बंगाल में हिंसा देखी गई. बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ताओं के बीच तकरार की भी घटना सामने आई. दोनों ही पार्टी के बड़े नेताओं के बीच पूरे चुनाव में जुबानी जंग चलती रही है.
पश्चिम बंगाल के कुछ हॉट सीटों में आसनसोल से बीजेपी के बाबुल सुप्रियो, टीएमसी के मुनमुन सेन और कांग्रेस के बिस्वरूप मोंडल के बीच टक्कर है.
वहीं, बर्धमान-दुर्गापुर से बीजेपी के एस एस अहलूवालिया, टीएमसी की ममताज़ संघ मीता और कांग्रेस के रणजीत मुखर्जी के बीच टक्कर है. जादवपुर से टीएमसी के मिमी चक्रवर्ती और बीजेपी के प्रो. अनुपम हज़ारे के बीच टक्कर है.
बता दें कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी ने 42 लोकसभा सीटों में से 34 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं, कांग्रेस चार सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाब रही थी. सीपीआई और बीजेपी के खाते में दो-दो सीटें आई थी.

Share on

Leave a Reply