खिलाड़ियों को ट्रेनिंग की अनुमति देने में अफगानिस्तान 5वें नंबर पर

खिलाड़ियों को ट्रेनिंग की अनुमति देने में अफगानिस्तान 5वें नंबर पर

एजेंसी

काबुल। कोरोना वायरस महामारी के बीच क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। अब तक चार देशों के क्रिकेट बोर्डों ने अपने खिलाड़ियों को ट्रेनिंग की

अनुमति दी थी, जिनमें वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और इंग्लैंड की टीम का नाम शामिल है। अब इस लिस्ट में एक और देश का नाम जुड़ गया है।

जी हां, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने रविवार से अपने खिलाड़ियों को ट्रेनिंग करने की अनुमति दे दी है, जिसमें देश के टॉप खिलाड़ी शामिल हैं। मोहम्मद नबी और राशिद खान जैसे खिलाड़ी रविवार से प्रैक्टिस शुरू कर रहे हैं।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी एसीबी ने जानकारी दी है कि देश के शीर्ष खिलाड़ी रविवार से यहां काबुल क्रिकेट स्टेडियम में प्रैक्टिस शुरू करने वाले हैं।

अफगानिस्तान टीम के खिलाड़ी यहां एक महीने ट्रेनिंग करेंगे, जिसमें बल्लेबाज और गेंदबाजी के अलावा क्रिकेट की सारी विधाओं पर काम किया जाएगा।

एसीबी मीडिया रिलीज में कहा गया है, ष्यह कैंप संबंधित स्वास्थ्य दिशानिर्देशों के तहत और कोविड-19 के फैलने से बचने के लिए अफगानिस्तान के सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ निकट समन्वय में होगा।

ट्रेनिंग कैंप के दौरान बनाए जाने वाले स्वास्थ्य दिशानिर्देशों के बारे में उन्हें शिक्षित करने के लिए शनिवार को एसीबी हेड ऑफिस में खिलाड़ियों और अन्य संबंधित अधिकारियों के लिए एक कोविड -19 जागरूकता बैठक आयोजित की गई।

टी 20 विश्व कप में प्रतिस्पर्धा के अलावा, जिसका भाग्य अभी भी अनिश्चितता में डूबा हुआ है, अफगानिस्तान को 21 नवंबर से शुरू होने वाले पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए अभ्यास करना है। वहीं, भारतीय खिलाड़ी अभी भी इंतजार में हैं कि कब उनको ट्रेनिंग करने की अनुमति मिलेगी।

जो खिलाड़ी रविवार से काबुल में प्रैक्टिस करने वाले हैं उनमें कप्तान असगर अफगान, रहमानुल्लाह गुरबज, हजरतुल्लाह जजई, करीम जनत, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, गुलबदीन नईब, राशिद खान, नवीन उल हक, शपूर जादरान, कैस अहमद, मुजीब उर रहमान, अजमतुल्लाह ओमरजई, समीउल्लाह शिनवारी, उस्मान घनी, मोहम्मद शहजाद, सयैद शिरजाद, दर्विश रसूली, जाहिर खान पाकतिन, फरीद मलिक, हमजा होटक और शराफुद्दीन अशरफ का नाम शामिल है।

सच्ची और अच्छी खबरों में अपडेट रहने के लिए एलायंस टुडे से और संबंध बनाइए

फाॅलो करिए –

YouTube

Facebook

Instagram

Twitter

Helo App

TikTok

Share on

Leave a Reply