पेरु में 8 तीव्रता का भूकंप, एक की मौत, 29 घायल

 

alliancetoday
alliancetoday
एलायंस टुडे ब्यूरो
पेरु असैन्य रक्षा समन्वयक रिकॉर्दो सेइजा ने आरपीपी रेडियो को बताया कि काजामारका में मकान गिरने से उसके मलबे में दबकर एक व्यक्ति की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि पेरु में 11 लोग घायल हुए हैं जबकि पड़ोसी देश इक्वाडोर में करीब 15 लोगों के घायल होने की सूचना है।उत्तरी पेरु में रविवार सुबह आए 8 तीव्रता के भूकंप में कम से कम एक व्यक्ति के मारे जाने और 26 अन्य के घायल होने की सूचना है। अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण ने भूकंप की तीव्रता 8 बताई जो जमीन के अंदर 114 किलोमीटर की गहराई पर केंद्रित था।
पेरु असैन्य रक्षा समन्वयक रिकॉर्दो सेइजा ने आरपीपी रेडियो को बताया कि काजामारका में मकान गिरने से उसके मलबे में दबकर एक व्यक्ति की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि पेरु में 11 लोग घायल हुए हैं जबकि पड़ोसी देश इक्वाडोर में करीब 15 लोगों के घायल होने की सूचना है। मानक समयानुसार सुबह सात बजकर 41 मिनट पर आए भूकंप का केन्द्र 114 किलोमीटर की गहराई में था।

सामान्य तौर पर भूकंप के केन्द्र की गहराई जितनी कम होती है, उससे तबाही उतनी ज्यादा होती है। पेरु सरकार के आपात विभाग ने ट्वीट किया कि उसके अनुसार भूकंप की तीव्रता 7.2 थी। कलाओ शहर और राजधानी लीमा दोनों जगह भूकंप महसूस किया गया।

Share on

Leave a Reply