सभी योजनाएं आधार से लिंक होंगी

प्रदेश सरकार की सब्सिडी वाली सभी योजनाएं अब आधार से लिंक होंगी। यही नहीं अब संविदा पर रखे जाने वाले सभी कर्मचारियों का बैंक खाता आधार से जुड़ेगा और उसी में उनका मानेदय भेजा जाएगा।
यूपी सरकार के प्रवक्ता और स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मंगलवार को यह जानकारी कैबिनेट की बैठक के बाद पत्रकारों को दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की अध्यक्षता में शाम पांच बजे कैबिनेट की बैठक हुई।

स्कूली बच्चों को जूता, मोजा और स्वेटर नवंबर में 
कैबिनेट के एक अन्य फैसले के मुताबिक प्रदेश के सभी सरकारी स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक के करीब एक करोड़ 48 लाख बच्चों को आगामी नवंबर में जूता-मोचा और स्वेटर देने का फैसला लिया गया है। इस पर चालू वित्तीय वर्ष में 300 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

सीएम सामूहिक विवाह योजना 
सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में हर जोड़े पर 35 हजार रुपये खर्च किए जाएंगे। इस योजना में विधवा और तलाकशुदा महिलाओं की शादी में भी यह राशि दी जाएगी।

तेरह साल बाद कानून में संशोधन 
इसके अलावा प्रदेश में मिट्टी के तेल के फुटकर विक्रेताओं को सन 1994 में एक बार में लाइसेंस देने की व्यवस्था की गई थी, पर इस बारे में कानून में संशोधन अब 2017 में कैबिनेट की बैठक के बाद जारी हो सका है।

Share on

Leave a Reply