लोकसभा चुनाव के बाद बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम

लोकसभा चुनाव के सातवें व आखिरी चरण का मतदान संपन्न होने के ठीक एक दिन बाद सोमवार को तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए। पेट्रोल दिल्ली और मुंबई में नौ पैसे जबकि कोलकाता में आठ पैसे और चेन्नई में 10 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। डीजल के दाम दिल्ली और कोलकाता में 15 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं।

पेट्रोल और डीजल के दाम में रविवार को कोई बदलाव नहीं किया गया था। कमोडिटी बाजार के जानकार बताते हैं कि अंतरार्ष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में आई हालिया तेजी के बाद अब पेट्रोल और डीजल के दाम में फिलहाल राहत मिलने की गुंजाइश नहीं है।

एग्जिट पोल के बाद शेयर बाजार में रौनक, 962 अंक तक उछला सेंसेक्स

एंजेल ब्रोकिंग के एनर्जी व करेंसी रिसर्च मामलों के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम में इस सप्ताह कटौती की संभावना नहीं है बल्कि वृद्धि का सिलसिला चल पड़ा है और आगे दो से तीन रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी हो सकती है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों तेल के दाम में जो वृद्धि हुई उसका असर पेट्रोल और डीजल के दाम पर जितना दिखना चाहिए उतना नहीं दिखा।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, सोमवार को दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 71.12 रुपये, 73.19 रुपये, 76.73 रुपये और 73.82 रुपये प्रति लीटर हो गए। डीजल के दाम भी चारों महानगरों में बढ़कर क्रमश: 66.11 रुपये, 67.86 रुपये, 69.27 रुपये और 69.88 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *