वर्ल्ड कप के बाद अपना पद छोड़ेंगे अफगानिस्तान के कोच फिल सिमंस

वेस्टइंडीज के पूर्व हरफनमौला फिल सिमंस आईसीसी विश्व कप (ICC WOrld Cup 2019) के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कोच का पदभार छोड़ देंगे। दिसंबर 2017 में पद संभालने वाले सिमंस ने कहा कि अफगानिस्तान को विश्व कप में ले आने का लक्ष्य उन्होंने पूरा कर लिया और अब रवानगी का समय आ गया है।

उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, ”मैने इस बारे में सोचा है। मैने एसीबी को नोटिस दे दिया है और अपने अनुबंध का नवीनीकरण नहीं करूंगा। मैं 15 जुलाई को अनुबंध खत्म होने के बाद कुछ और करूंगा।”

ICC World Cup 2019: ये है भारत की ऑलटाइम प्लेइंगXI,विराट कोहली को नहीं मिली जगह

उन्होंने कहा, ”मैंने 18 महीने के लिए ही काम संभाला था और उस दौरान काफी कुछ हुआ है। अब कुछ और करने का समय है। एसीबी का लक्ष्य विश्व कप में जगह बनाना था जिसके लिए मेरी नियुक्ति की गई थी।” पिछले महीने एसीबी ने विवादित ढंग से गुलबदन नायब को असगर अफगान की जगह वनडे टीम का कप्तान बनाया था। सीनियर खिलाड़ियों राशिद खान और मोहम्मद नबी ने इसकी आलोचना की थी।

सिमंस ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है और उनसे फैसले लेने से पहले सलाह नहीं ली गई। सिमंस ने टीम में कप्तानी के विवाद पर कहा, “मुझसे न ही एसीबी और न ही राष्ट्रीय चयन समिति ने टीम की कप्तानी को लेकर बातचीत की थी। मैं इस निर्णय से अवगत नहीं था और न ही मुझे कप्तानी में बदलाव को लेकर कोई कारण बताया गया। यह निर्णय एसीबी और चयनकर्ताओं का था।”

ICC World Cup 2019: द्रविड़ ने बताया क्यों वर्ल्ड कप में टीम इंडिया होगी Lucky

उन्होंने कहा, “मैं कप्तानी में बदलाव नहीं कर सकता। मेरा काम सिर्फ यह सुनिश्चित करना था कि टीम उसी तरह से तैयारी करे जैसे मैं चाहता हूं फिर चाहे कप्तान कोई भी हो।”उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान ने पहली बार 2015 में अपना विश्व कप खेले था और टीम इस बार भी विश्व कप में खेलने के लिए तैयार है। राशिद खान, मोहम्मद नबी जैसे कुछ अनुभवी खिलाड़ी टीम में मौजूद है। टीम अपने विश्वकप का अभियान गत चैंपियंस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1 जून को करेगी। विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू होने जा रहा है।

Share on

Leave a Reply