युवा कार्यकर्ताओं का कहना है कि राहुल गांधी आम चुनाव में हार के कारण इस्तीफा न दें

alliancetoday
alliancetoday

एलायंस टुडे ब्यूरो

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद एक तरफ जहां राहुल गांधी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना चाहते हैं, तो दूसरी ओर न सिर्फ उनके समर्थक, पार्टी कार्यकर्ता बल्कि लालू यादव समेत गठबंधन के कई नेता चाहते हैं कि वह इस्तीफा न दें.

 

कांग्रेस के बड़े नेता और कार्यकर्ता अलग-अलग तरीके से राहुल गांधी को मनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं. उन्हें मनाने के लिए बड़े नेता जहां लगातार उनसे मिल रहे हैं, तो वहीं कई कार्यकर्ता पूजा-पाठ के जरिए तो कुछ लोग पत्र लिखकर कह रहे हैं कि वह इस्तीफा न दें.

 

कार्यकर्ताओं ने खून से लिखा खत

 

इसी क्रम में जौनपुर के यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपने खून से खत लिख कर राहुल गांधी से इस्तीफा न देने की गुजारिश की है. कार्यकर्ताओं का कहना है कि जब से राहुल गांधी के इस्तीफा की बात सुनी है तभी से हमलोग परेशान हैं.

 

‘फिर से पार्टी को करेंगे खड़ा’

 

युवा कार्यकर्ताओं का कहना है कि राहुल गांधी आम चुनाव में हार के कारण इस्तीफा न दें. कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे. पार्टी की कमियों को दूर करने के लिए हमलोग दिन-रात मेहनत करेंगे. उन्हें पार्टी और राष्ट्रीय अध्यक्ष की मेहनत पर पूरा भरोसा है. पार्टी एक बार फिर सत्ता पर काबिज होगी.

 

कई वरिष्ठ नेता भेज चुके हैं अपना इस्तीफा

 

बता दें कि चुनाव में पार्टी को मिली हार के बाद कई प्रदेश अध्यक्षों ने इस्तीफा सौंप दिया है. अभी तक कई प्रदेशों के 13 वरिष्ठ नेताओं ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष के पास भेज दिया है. हालांकी सभी मामलो को लेकर पार्टी ने चुप्पी साध रखी है.

 

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को कुल 52 सीटें मिली हैं. कई राज्यों में पार्टी का खाता भी नहीं खुला है. वहीं बीजेपी अकेले 303 सीटों पर जीत दर्ज की है.

हार से कांग्रेस में हाहाकार, MP में कमलनाथ सरकार पर खतरा, राजस्थान में अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा

Share on

Leave a Reply