मातृ दिवस पर हुआ गऊ ग्रास सेवा वाहन का शुभारम्भ

एलायंस टुडे ब्यूरो

लखनऊ। मातृ दिवस के मौके पर रविवार को तेलीबाग स्थित सैनिक नगर में गऊ ग्रास सेवा वाहन का शुभारम्भ विधिवत् मंत्रों के बीच हुआ। सुबह 9 बजे सैकड़ों महिलाओं ने हरिनाम कीर्तन व सुंदर सुंदर भजन गाकर आस-पास के वातावरण को भक्तिमय बना दिया।
कार्यक्रम की संयोजक शशि पाल व मंदिर के पुजारी बृजेश मिश्रा ने बताया कि यह गऊ ग्रास वाहन सैनिक नगर व आस-पास के क्षेत्रों में प्रतिदिन चलेगा। उन्होंने सभी लोगों से अपील की कि प्रतिदिन एक रोटी गाय की अवश्य निकालकर गऊ ग्रास सेवा वाहन रखे पात्र में डालें। मंदिर के अध्यक्ष कर्नल मिश्रा ने कहा कि आप इस गऊ ग्रास वाहन में फल, चूनी, चोकर, दवाइयां आदि भी देकर अक्षय पुण्य का लाभ ले सकते हैं।

गौ माता का दूध अमृत तुल्य है

शशि पाण्डेय ने कहा कि गऊ माता भी पूरे विश्व की माता है। हमें अपनी जननी मां के साथ-साथ गौ माता के प्रति भी पूरा आदर सम्मान रखना चाहिए। गौ माता का दूध अमृत तुल्य है। हमें इस बात को कहते हुए दुख होता है कि गऊ माता आज कूड़ा घरों के पास कूड़ा खाने के लिए विवश हो रही है। आज हमें मातृ दिवस के उपलक्ष में यह संकल्प लेना चाहिए कि हम गौ माता के प्रति पूरी आस्था रखेगें। गऊ माता पर पानी नहीं डालेगें और गऊ माता को जूठा भोजन नहीं करायेंगे। समिति की प्रवक्ता श्रीश शर्मा ने बताया कि लोक परमार्थ सेवा समिति ने गऊ ग्रास सेवा वाहन तैयार करके जनकालेश्वर मंदिर के अध्यक्ष कर्नल एएस मिश्रा को सौंपा। कार्यक्रम में कर्नल एएस मिश्रा के अलावा कैप्टन डीडी सिंह, शशि पाण्डेय, इंदु सिंह, पंडित बृजेश मिश्रा, एसके पाण्डेय, बीके यादव, ओम प्रकाश, एसएन द्विवेदी, केके तिवारी, कुसुम तिवारी, पंडित एलपी शुक्ला आदि शामिल हुए।

Share on

Leave a Reply