पाक का कबूलनामा- आतंकी संगठन लश्कर और जैश कर रहे हमारी जमीन का इस्तेमाल

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने स्वीकार किया कि लश्कर और जैश जैसे आतंकी संगठन आतंक को ऑपरेट करने के लिए पाकिस्तान की धरती कर इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर इन आतंकी संगठनों पर बंदिशें नहीं लगाई गईं तो पाकिस्तान को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा और उसे शर्मिंदगी का सामना करना जारी रहेगा।
पढ़ें: सेना प्रमुख बिपिन रावत बोले- पाकिस्तान और चीन से एक साथ हो सकती है जंग

आसिफ का यह बयान चीन समेत ब्रिक्स देशों के सम्मेलन की समाप्ति के दो दिन के बाद आया है। ऐसा पहली बार है जब पाकिस्तान के एक शीर्ष मंत्री ने यह माना है कि लश्कर ए ताइबा, जैश ए मोहम्मद (जैश) जैसे अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधित आतंकी समूह पाकिस्तान से आतंक का संचालन कर रहा है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी पाकिस्तान की इस बात की आलोचना कर चुके हैं कि उनका देश हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकी संगठनों के लिए सुरक्षित पनाहगाह बन गया है। अब आसिफ के बयान ने ट्रंप के दावे की पुष्टि कर दी है कि लश्कर और जैश समेत तमाम अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधित आतंकी संगठन पाकिस्तान से आतंकी गतिविधियों का संचालन कर रहे हैं।

पढ़ें: 134 से ज्यादा देशों ने पाकिस्तानियों से की तौबा, 5 लाख नागरिकों को लौटाया

चीनी नेताओं से मुलाकात के लिए बीजिंग दौरे पर जाने से पहले मंगलवार को एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में आसिफ ने कहा कि हमें अपने दोस्तों को कहने की जरूरत है कि हम अपने घर में सुधार कर रहे हैं। हमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिबंधित संगठनों को बंदिशें लगाने की दरकार है। पाकिस्तान अब इन संगठनों पर कड़ाई से पेश आएगा।

Share on

Leave a Reply