पहली बार एक मंच पर नजर आएंगे अखिलेश व मायावती

एलायंस टुडे ब्यूरो

बंगलुरू। कर्नाटक के भावी मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी 23 मई की शाम साढ़े चार बजे प्रदेश सचिवालय में कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राज्यपाल वजुभाई वाला कुमारस्वामी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। समारोह में ऐतिहासिक लम्हा तब देखने को मिलेगा जब एक ही मंच पर उत्तर प्रदेश के दो दिग्गज यानी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाजवादी पार्टी की प्रमुख मायावती मौजूद होंगे।
शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई गैर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और क्षेत्रीय दलों के प्रमुख भी शामिल रहेंगे। इसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू सहित कई नेता शामिल होंगे।
मालूम हो कि गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव में बीजेपी को पटखनी देने के बाद अखिलेश यादव ने खुले तौर पर मायावती की तारीफ की थी। नतीजों के बाद अखिलेश यादव उनसे मिलने भी गए थे, मायावती ने भी कहा था कि सपा-बसपा की ये दोस्ती 2019 के चुनाव में भी देखने को मिल सकती है। बता दें कि सोमवार को कुमारस्वामी दिल्ली आए थे। यहां उन्होंने सोनिया गांधी और राहुल से मुलाकात की। मुलाकात करीब आधे घण्टे तक चली। इस दौरान जेडीएस के दानिश अली और कांग्रेस के केसी वेनुगोपाल भी मौजूद थे। दिल्ली पहुंचने के बाद कुमारस्वामी बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती से भी मिले।

Share on

Leave a Reply