धौनी के छक्को ने की रनों की बारिश, तोड़ दिये ये बड़े रिकार्ड


एलायंस टुडे ब्यूरो

बेंगलुरू। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन में बुधवार को चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को पांच विकेट से हराया। नॉटआउट 70 रन बनाए वाले सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को मैन ऑफ द मैच चुना गया। धौनी ने अपनी धांसू पारी के दौरान एक ही चैका लगाया, जबकि सात छक्के जड़े। इतना ही नहीं 20वें ओवर की चैथी गेंद पर छक्का मारकर उन्होंने टीम को जीत दिलाई। सीएसके की इस शानदार जीत में कई नए रिकॉर्ड्स बने, वहीं धौनी ने भी अपने नाम कुछ धांसू रिकॉर्ड्स कर लिए हैं।

1- इस मैच के दौरान धौनी ने कप्तान के तौर पर टी20 क्रिकेट में 5000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया। धौनी से पहले ये कारनामा और कोई भी बल्लेबाज नहीं कर सका है।

2- धौनी ने इस पारी के दौरान सात छक्के मारे। आईपीएल के इतिहास में ये पहला मौका है, जब धौनी के बल्ले से इतने छक्के एक पारी में निकले हों। इससे पहले धौनी ने 2011 में आरसीबी के खिलाफ ही इसी स्टेडियम पर एक पारी में छह छक्के जड़े थे।

3- इस पारी के साथ ही आईपीएल में ओवरऑल सबसे ज्यादा रनों के मामले में धौनी ने एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ दिया है और आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं। डिविलियर्स ने 3753 रन बनाए हैं, जबकि धौनी के 3770 रन हो गए हैं।

4- 2013 के बाद ये पहला मौका है, जब धौनी ने आईपीएल के किसी सीजन में दो पचासा जड़े हों। इस मैच से पहले उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ नॉटआउट 79 रनों की पारी खेली थी।

5- इस पारी के साथ इस सीजन में धौनी सबसे ज्यादा रनों के मामले में टॉप 10 बल्लेबाजों में शुमार हो गए हैं। धौनी ने दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़ते हुए 209 रन बना लिए हैं। दिनेश कार्तिक के 194 रन हैं।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.