डोनाल्ड ट्रंप के इस्तीफे की मांग वाली ट्वीट को किया रि-ट्वीट, मचा हंगामा

अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने गलती से उस ट्वीट को रि-ट्वीट कर दिया जिसमें एक एक्टिविस्ट ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से इस्तीफे की मांग की है। इस ट्वीट में ट्रंप से मांग की गई थी कि वह खुद पर लगे सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोपों की वजह से अपने पद से इस्तीफ दे दें।

ऑपरेटर पर डाली गलती 
@ProudResister की ओर से की गई एक ट्वीट में कहा गया है कि ट्रंप को व्हाइट हाउस छोड़ देना चाहिए क्योंकि उन पर सेक्सुअल हैरेसमेंट के कई आरोप लगे हुए हैं। पेंटागन ने इस ट्वीट को रि-ट्वीट करने के कुछ ही देर बाद इसे डिलीट भी कर दिया था। पेंटागन के प्रवक्ता कर्नल रॉब मैनिंग ने इस गलती की वजह से विभाग का बचाव करने की कोशिश भी की। उन्होंने कहा कि यह रि-ट्वीट एक ऑथराइज्ड ऑपरेटर की गलती की वजह से हुआ। उन्होंने बयान दिया कि इस ट्वीट को रि-ट्वीट पेंटागन के ट्वीटर हैंडल के आधिकारिक ऑपरेटर ने ट्वीट किया था और पेंटागन इस तरह के किसी भी ट्वीट का समर्थन नहीं करता है।
कुछ देर बाद ट्वीट डिलीट
उन्होंने बताया कि ऑपरेटर ने तुरंत अपनी गलती को समझा और इसे डिलीट कर दिया। हालांकि जब तक इस ट्वीट को डिलीट किया जाता कई लोगों का ध्यान इस पर जा चुका था। पिछले कुछ समय से पेंटागन कई बार गलती ट्वीट को रि-ट्वीट कर मुश्किल में फंस चुका है। हाल ही में पेंटागन ने एक ऐसे आर्टिकल को रि-ट्वीट कर दिया था जिसमें दावा किया गया था कि अमेरिका ने अपने परमाणु हथियारों के लिए एक सीक्रेट ठिकाना तैयार किया है।

Share on

Leave a Reply