जम्मू कश्मीर: SSB कैंप पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के शिविर पर बुधवार रात आतंकी हमले में एक सहायक उप निरीक्षक समेत दो जवान शहीद हो गए। पुलिस ने बताया कि हमले में चार अन्य जवान घायल हुए हैं।

रामबन के एसएसपी मोहन लाल ने कहा कि जिले की बनिहाल पट्टी में एसएसबी शिविर में गोलीबारी हुई है। यहां एक कंपनी सड़क निर्माण का कार्य कर रही है, जबकि एसएसबी की 14वीं बटालियन उसकी सुरक्षा में तैनात थी।

एसएसपी ने बताया कि कैंप पर कुछ देर गोलीबारी के बाद हमला बंद हो गया। इसमें एक हेड कांस्टेबल आरपी यादव शहीद हो गए, जबकि घायल एएसआई शान सिंह ने बाद में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। चार अन्य घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और हमलावरों की तलाश के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

गौरतलब है कि हाल के दिनों में सुरक्षाबलों ने कई आतंकी हमलों और घुसपैठ को नाकाम किया है। तभी से माना जा रहा था कि आतंकी बौखलाहट में किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं।

अनंतनाग में आतंकवादी गिरफ्तार
दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक कथित सदस्य को गिरफ्तार किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आदिल अहमद नामक संदिग्ध आतंकी को बिजबेहरा इलाके से गिरफ्तार किया। वह जिबलीपोरा इलाके का रहने वाला है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.