चलते-चलते दो भाग में बंट गई ट्रेन

सीतापुर की तरफ से आ रही मैगलगंज रेलवे स्टेशन से गुजर रही मालगाड़ी दो हिस्सों में बंट गई। कुछ बैगन स्टेशन पर ही छूट गए और ट्रेन आगे निकल गई। इस घटना से रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में गार्ड के वाकी-टाकी से सूचना देने पर ट्रेन चालक ने ट्रेन को रोका और वापस स्टेशन पर लाकर छूटे डिब्बों को जोड़ने के बाद ट्रेन रवाना की गई।

रविवार दोपहर लगभग साढ़े बारह बजे सीतापुर की तरफ से आ रही मालगाड़ी अप बीसीएन जैसे ही मैगलगंज रेलवे स्टेशन से होकर शाहजहांपुर की तरफ बढ़ रही थी तभी मालगाड़ी के पीछे से तीसरे बैगन की कपलिंग निकल गई। ट्रेन दौड़ पड़ी और तीनों बैगन मालगाड़ी से अलग होकर प्लेटफार्म पर ही छूट गए। बैगन अलग होते ही ट्रेन का प्रेशर पाइप कनेक्शन भी अलग हो गया।

प्रेशर लीक होते ही ट्रेन कई सौ मीटर आगे जाकर खड़ी हो गई। जानकारी होने पर आनन फानन में ड्यूटी पर तैनात स्टेशन मास्टर हरेन्द्र सिंह ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम मुरादाबाद को दी। बैगन अलग होने की सूचना पर रेलवे अधिकारियों में हड़कम्प मच गया। स्टेशन पर मौजूद कर्मचारियों ने ट्रेन को बैक कराकर छूटे हुए बैगन की कपलिंग आपस में जोड़कर प्रेशर पाइप कनेक्ट किया। इसके बाद ट्रेन चालक ने ट्रेन रवाना की। इस सबमें आधा घंटे का समय लग गया। ट्रेन जाने के बाद रेलवे स्टाफ ने राहत की सांस ली।

Share on

Leave a Reply