गुरुग्राम स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी क्लास के बच्चे की हत्या

गुरुग्राम स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी क्लास के बच्चे की हत्या के मामले में पुलिस ने बस कंडक्टर को गिरफ्तार कर लिया है। बस कंडक्टर का नाम अशोक कुमार है। गिरफ्तारी से पहले पुलिस से कंडक्टर, ड्राइवर और स्कूल स्टॉफ के एक कर्मचारी से लंबी पूछताछ की। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।
गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर ने कहा कि रेयान इंटरनेशनल स्कूल के दूसरी क्लास के छात्र की हत्या के मामले में बस कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि जब बच्चे ने विरोध किया गया तो उसने बच्चे की हत्या कर दी। उसने बताया कि चाकू बस में था और वो उसके पास था। जब बच्चे ने विरोध किया तो उसने बच्चे को चाकू मार उसकी हत्या कर दी।
दिया।
गुरुग्राम के स्कूल में मर्डर: कंडक्टर ने की सब्जी काटने वाले चाकू से हत्या, प्रद्युम्न की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा
शुरुआती जांच पड़ताल में यह मामला यौन शोषण का लग रहा है। गुरुग्राम पुलिस ने बताया है कि आरोपी कंडक्टर ने बच्चे का यौन शोषण करने की कोशिश की थी। पूछताछ के दौरान कंडक्टर अशोक कुमार ने ये कबूल किया कि उसने गुरुवार को भी बच्चे का यौन शोषण करने की कोशिश की थी।
गुस्साय लोगों ने स्कूल में की तोड़फोड़
इससे पहले गुस्साए परिजनों ने सोहना में रेयान इंटरनेशनल स्कूल में तोड़फोड़ की। गुस्साए लोगों का आरोप है कि स्कूल ने समय रहते कदम उठाया होता तो इतनी बड़ी लापरवाही नहीं होती। स्कूल में तोड़फोड़ के बाद स्कूल को खाली करा दिया गया है। पुलिस ने मौके पर पहुंच गई और लोगों को शांत करने का प्रयास किया जा रहा है।
गौरतलब है कि गुरुग्राम में सोहना स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल में एक छात्र की हत्या किए जाने की घटना सामने आई है। शुक्रवार स्कूल के बाथरुम में कक्षा दो में पढ़ने वाले छात्र की लाश मिली। स्कूल के अंदर बच्चे की हत्या से स्कूल और प्रशासन में हड़कंप की स्थिति है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। बच्चे का नाम प्रदुमन (7) है। उसके माता-पिता सोहना स्थिति मारूति कुंज इलाके में रहते हैं। जानकारी के अनुसार बच्चे का परिवार मूलरूप से बिहार का रहने वाला है।
गुस्साए लोगों ने सड़क पर लगाया जाम
रेयान इंटरनेशनल स्कूल के अंदर बच्चे की मौत की सूचना शहर में आग की तरह फैल गई। हर कोई इसे स्कूल की लापरवाही की नजर से देख रहा है। बताया जाता है कि बच्चे के पिता पूर्वांचल संगठन से जुड़े हैं। पुलिस की कार्रवाई से नाराज पूर्वांचल संगठन के सदस्यों ने पोस्टमार्टम हाउस के सामने की सड़क पर जाम लगा दिया, जिसके कारण घंटों गाड़ियां फंसी रहीं। पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन प्रदर्शनकारी स्कूल और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।
बाथरूम के पास लगा सीसीटीवी कैमरा था खराब
रेयान इंटरनेशनल स्कूल में बच्चे की मौत के मामले में स्कूल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक बाथरूम के पास सीसीटीवी कैमरा तो लगा था लेकिन वह खराब था। सोहना थाने की पुलिस और डीसीपी साउथ अशोक बख्शी स्कूल में जांच कर रहे हैं।
माली ने दी सूचना
स्कूल के माली अशोक ने सबसे पहले कक्षा दो के छात्र प्रदुमन को पड़े हुए देखा और घटना की सूचना स्कूल प्रबंधन को दी। बच्चे की हत्या गर्दन को चाकू से रेत कर की गई है। पुलिस ने घटना स्थ के पास से ही चाकू को बरामद कर लिया। पुलिस जांच में सामने आया है कि मासूम का गला रेतने के बाद हत्या बाथरूम के खिड़की से कूदकर भागा है क्योंकि पुलिस को पीछे सीमेंट टूटी हुई मिली है। स्कूल में बच्चे की गला रेतकर हत्या किए जाने की सूचना पर डीसीपी ट्रैफिक सिमरदीप सिंह, डीसीपी साउथ अशोक बख्शी मौके पर पहुंचे। पुलिस अधिकारियों के अनुसार घटना की सभी पहलुओं से जांच की जा रही है।
गुरुग्राम : सहानुभूति देने मृतक छात्र के घर पहुंचे शिक्षकों पर हमला
स्कूल ने देर से दी सूचना
रेयान इंटरनेशनल स्कूल पर बच्चे के माता-पिता को देर से सूचना देने की बात सामने आ रही है। आरोप है कि सुबह सात बजे घटना की जानकारी होने के बाद भी परिजनों को स्कूल ने नौ बजे सूचना दी। जानकारी के अनुसार बाथरूम से जब बच्चे को बाहर निकाला गया। उस समय उसकी सांसे चल रही थी, अस्पताल ले जाते समय प्रदुमन की मौत हो गई।

स्कूल ने क्या लापरवाही की है जांच हो रही है
डीसीपी सिमरदीप सिंह के मुताबिक आईपीसी की धारा 302 के तहत अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया जा रहा है। स्कूल ने क्या लापरवाही की है इसे जांच में देखा जाएगा। बच्चे को क्रिकेट खेलने का शौक था। मोबाइल गेम खेलने जैसी कोई बात सामने नहीं आई है। हत्या में इस्तेमाल किए गए चाकू को बरामद कर लिया गया है। फॉरेंसिक टीम भी जांच में मदद कर रही है।

Share on

Leave a Reply