कुंभ मेले में 5000 पोस्टर लगाये

एलायंस टुडे ब्यूरो 

प्रयागराज। गौ माता को राज्य माता घोषित कराने व मेले में आये श्रद्धालु भक्तों के स्वागत के 5000 पोस्टर पूरे प्रयागराज के कुम्भ मेले परिसर में लगाये गए हैं।
समिति की इस मुहिम को कई साधु संतों का आशीर्वाद भी प्राप्त है।
उल्लेखनीय है कि लोक परमार्थ सेवा समिति के सदस्यों ने 2 जनवरी को मथुरा वृन्दावन के मलूकपीठाधीश्वर राजेन्द्र दास जे ममहाराज से भेंटकर उनसे गौ माता को राज्य माता घोषित कराने का मुद्दा धर्म सभा में उठाने का आग्रह किया था जिस पर उन्होंने अपनी सहमति दी थी।इस बाबत उनके कार्यालय से पत्र भी प्राप्त हो चुका है।

गौ माता राज्य माता के साथ विश्व माता घोषित हो
आह्वान अखाड़ा के महामंत्री संत गिरि जी महाराज ने कहा कि उत्तर प्रदेश में गौ माता राज्य माता घोषित होने के साथ ही साथ गौ माता को विश्व माता का भी सम्मान मिले।
उल्लेखनीय है कि लोक परमार्थ सेवा समिति ने पूरे प्रयागराज परिसर में गौ माता को राज्य माता घोषित करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अनुुुरोध किया गया है।
समिति की वरिष्ठ कार्यकर्ता कुमारी ललिता तिवारी ने बताया कि समिति के पदाधिकारियों नर 2 जनवरी 2019 को मथुरा के वृन्दावन में मलुकपीठाधीद्वार राजेन्द्र दास जी महाराज से भेंटकर उत्तर प्रदेश में गौ माता राज्य माता घोषित हो यह मुद्दा प्रयागराज के कुम्भ में आयोजित होने वाली धर्म सभा में यह मुद्दा उठाय जिस पर उन्होंने अपनी सहमति दे दी और उनके कार्यालय से स्वीकृति पत्र भी प्राप्त हो गया।
ज्ञात हो कि लोक परमार्थ सेवा समिति पिछले कई वर्षों से गौ माता को राज्य माता का दर्जा मिले इसको लेकर बेसहारा गौ माताओं को 56 भोग अर्पण करने के साथ साथ राजधानी लखनऊ में 4 गौ ग्रास वहां चलाकर लोगो को गौ सेवा के लिए जागरूक भी कर रही है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.