करारी हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी,

एलायंस टुडे ब्यूरो

करारी हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी, अब झारखंड पार्टी अध्यक्ष का इस्तीफा

2014 के चुनाव में 44 सीटें जीतने वाली कांग्रेस को इस बार बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन उम्मीद पूरी नहीं हो सकी और पार्टी मात्र 52 सीटों पर ही सिमट गई.

alliancetoday
alliancetoday

रांचीलोकसभा चुनाव में देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस ने बेहद खराब प्रदर्शन किया है. राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी पूरे देश में कुल मिलाकर महज़ 52 सीटें ही जीत पाई है. पार्टी की इस बड़ी हार के बाद इस्तीफों का दौर जारी है. अब झारखंड में पार्टी अध्यक्ष अजय कुमार ने अपना इस्तीफा पार्टी को सौंप दिया है. राज्य में कांग्रेस ने इस चुनाव में सिर्फ एक सीट जीती थी.

 

लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर और अमेठी के ज़िलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्र समेत कई नेताओं ने हार की ज़िम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. यूपी में कांग्रेस सिर्फ एक सीट रायबरेली ही जीत पाई. वहीं इस चुनाव में राहुल गांधी ने अपनी खानदानी सीट भी गंवा दी.

इन नेताओं ने दिया पद से इस्तीफा:-

 

लोकसभा चुनाव के बाद अबतक यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर, अमेठी ज़िला अध्यक्ष योगेंद्र मिश्र, ओडिशा कांग्रेस समिति के अध्यक्ष निरंजन पटनायक, ओडिशा कांग्रेस कैंपेन कमिटी के अध्यक्ष भक्त चरण दास और कर्नाटक कांग्रेस कैंपेन कमिटी के अध्यक्ष एच के पाटिल समेत कई छोटे-बड़े नेताओं ने अपने पद से इस्तीफा दिया है.

 

राहुल गांधी ने भी की थी इस्तीफे की पेशकश

 

बता दें कि लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की थी. लेकिन राहुल का इस्तीफा सीडब्ल्यूसी ने नामंजूर कर दिया. इस चुनाव में राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी. 2014 के चुनाव में 44 सीटें जीतने वाली कांग्रेस को इस बार बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन उम्मीद पूरी नहीं हो सकी और पार्टी मात्र 52 सीटों पर ही सिमट गई.

Share on

Leave a Reply