एक जुलाई से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, 46 दिनों तक

एलायंस टुडे ब्यूरो

राष्ट्रीय:

अमरनाथ यात्रा पर जाने को उत्सुक श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है. पवित्र तीर्थ स्थल अमरनाथ यात्रा इस बार एक जुलाई से शुरू होगी. इसी सिलसिले में सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा करने के लिए बीएसएफ के डीजी ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल से मुलाकात की.

श्रीनगर: अमरनाथ यात्रा पर जाने को उत्सुक श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है. पवित्र तीर्थ स्थल अमरनाथ यात्रा इस बार एक जुलाई से शुरू होगी. इसके बाद से भक्त बाबा बर्फानी के दर्शन कर सकेंगे. इसकी जानकारी सामने आई है.

 

इन चीजों पर चर्चा करने के लिए बॉर्डस सिक्युरिटी फोर्स (बीएसएफ) के डीजी रजनीकांत मिश्रा ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल से गुरुवार को मुलाकात की. इस मुलाकात में यात्रा के दौरान आंतरिक और बाह्य सुरक्षा व्यवस्था पर गहन चर्चा की गई.

बीएसएफ के डीजी ने राज्यपाल को जम्मू कश्मीर में बीएसएफ के फंक्शन के बारे में भी बताया. राज्यपाल को बीएसएफ प्रमुख ने ये भी बताए कि किस तरह से इस बार अमरनाथ यात्रा का सुगम संचालन किया जाएगा. रजनीकांत मिश्रा ने कहा कि राज्यपाल ने देश की सीमा को सुरक्षित रखने में बीएसएफ के योगदान की तारीफ की.

 

बता दें कि इस बार अमरनाथ यात्रा एक जुलाई से शुरू होकर 15 अगस्त तक चलेगी. इस प्रकार कुल 46 दिनों भक्त यहां आकर बर्फानी बाबा का दर्शन कर सकेंगे. यात्रा की सुरक्षा के मद्देनजर हजारों सुरक्षाकर्मी भी इस क्षेत्र में तैनात किए जाएंगे.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.