ईपीएलः चेल्सी को 3-1 से मात देकर मैनचेस्टर सिटी ने तीन रिकॉर्ड अपने नाम किए

एजेंसी

इंग्लैंड। मैनचेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मुकाबले में ब्राइटन एंड होव एल्बियोन को 3-1 से मात देकर तीन रिकॉर्ड अपने नाम किए। सिटी ने एक सत्र में सर्वाधिक जीत, सर्वाधिक अंक और सर्वाधिक गोल का रिकॉर्ड बनाया। सिटी ने 31 जीत के साथ 105 गोल दागते हुए 97 अंक हासिल करने का रिकॉर्ड बनाया। उसने चेल्सी (30 जीत, 103 गोल, 95 अंक) के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। अगर सिटी इस लीग में 100 अंक हासिल कर लेती है तो वह में ऐसा करने वाली पहली टीम बन जाएगी। सिटी के मैनेजर पेप गार्डियोला ने कहा, ‘हम 100 अंक के साथ प्रीमियर लीग के सत्र का समापन करना चाहते हैं। एतिहाद स्टेडियम में डानिलो ने 16वें मिनट में गोल कर मेजबान सिटी का खाता खोला, लेकिन चार मिनट बाद ही ब्राइटन के लियो उलोआ ने गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। 34वें मिनट में बर्नाडो सिल्वा ने गोल दागकर सिटी को 2-1 से आगे किया। इस तरह पहला हाफ सिटी के नाम रहा।
दूसरे हाफ में फर्नाडिन्हो ने 74वें मिनट में गोल कर सिटी को 3-1 की बढ़त दिलाई, जो मैच के अंत में निर्णायक साबित हुई। इस मैच में सिटी की ओर से तीनों गोल लेरॉय साने की मदद से हुए। आठ सत्र के बाद सिटी से अलग हो रहे टोरे को इस मैच के लिए टीम का कप्तान बनाया गया था। उन्हें मैच समाप्त होने के बाद गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। अन्य मैचों में चेल्सी ने हडर्सफील्ड के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला, जबकि हैरी केन ने 50वें मिनट में शानदार गोल कर टॉटनहम को न्यूकैसल पर 1-0 से जीत दिलाई। वहीं, आर्सेनल खराब प्रदर्शन के कारण लिसेस्टर से मुकबला 1-3 से हार गया।

जुवेंट्स ने जीता खिताब

जुवेंट्स ने एकतरफा मुकाबले में एसी मिलान को 4-0 से हराकर लगातार चैथी बार इटेलियन कप फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीता। जुवेंट्स का यह 13वां इटेलियन कप खिताब है। जुवेंट्स लगातार सातवीं बार सिरी ए खिताब जीतने से सिर्फ एक अंक दूर है, जबकि उसे दो मैच और खेलने हैं। जुवेंट्स के लिए मेधी बेनाटिया (56वां और 64वां मिनट) और डगलस कोस्टा (61वां मिनट) ने गोल दागे, जबकि मिलान के निकोला कालीनिक (76वां मिनट) ने आत्मघाती गोल करके जुवेंट्स की जीत का अंतर 4-0 कर दिया।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.