अपने लिए घर तलाश रहे मुलायम

एलायंस टुडे ब्यूरो

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव सरकारी बंगला छोड़ने के बाद लखनऊ के गोमती नगर में अपना नया ठिकाना बना सकते हैं।
राज्य सम्पत्ति विभाग की नोटिस में 15 दिनों के अंदर सरकार बंगला खाली करने को कहा गया है। पूर्व मुख्यमंत्री होने के कारण सपा के दो दिग्गज नेताओं संरक्षक मुलायम सिंह यादव और अध्यक्ष अखिलेश यादव को अपना सरकारी बंगला खाली करना है। दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों का बंगला लखनऊ में विक्रमादित्य मार्ग पर अगल-बगल ही था। इसी मार्ग पर सपा का कार्यालय भी है। दोनों आवासीय बंगले खाली हो जाने के बाद इस मार्ग पर अब केवल पार्टी कार्यालय ही रह जाएगा।
राज्य सम्पत्ति विभाग ने भाजपा के शासनकाल में मुख्यमंत्री रहे कल्याण सिंह और राजनाथ सिंह, कांग्रेस के शासनकाल में मुख्यमंत्री रहे नारायण दत्त तिवारी और बसपा सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को भी सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री एवं देश के मौजूदा मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह ने तो सरकारी बंगला खाली करने का ऐलान भी कर दिया है। वह गोमती नगर स्थित अपने निजी घर में शिफ्ट होने जा रहे हैं।
सूत्रों का कहना है कि पार्टी के एक सांसद ने पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के लिए गोमतीनगर के विपुल खंड स्थित सृजन विहार में एक घर खरीदने की तैयारी कर ली है। यह घर लखनऊ के बाहर रहने वाले एक व्यापारी का है। सपा सांसद उससे यह घर मुलायम सिंह यादव को बेचने का अनुरोध कर रहे हैं।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published.