गौतम गंभीर ने ऑस्ट्रेलिया से की ये अपील

alliancetoday

एजेंसी

नई दिल्ली। जम्मू में हुए पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान को कई हिंदुस्तानियों नेे अपने निशाने पर रखा। कई ऐसे सेलीब्रिटी रहे जिन्होंने अलग-अलग अपील पाकिस्तान को लेकर की, जहां एक ओर बॉलीवुड ने पाक कलाकारों का पूरी तरह से बायकॉट करने का फैसला किया, तो वहीं बीसीसीआई ने भी एक कदम आगे जाते हुए आतंक के जन्मदाता देशों से क्रिकेट रिश्ते ही खत्म करने की मांग कर डाली थी। हालांकि, वह बात अलग है कि आईसीसी ने इनसे इनकार कर दिया था। बहरहाल, अब गौतम गंभीर ने दुनिया के अलग-अलग देशों खासकर ऑस्ट्रेलिया से पाकिस्तान को लेकर बहुत ही खास अपील की है।

सामाजिक मुद्दों पर ज्यादा मुखरते हैं गौतम

अब यह तो आप जानते ही हैं देश और सेना या सामाजिक सरोकार से जुड़े मुद्दों पर गौतम गंभीर कितने ज्यादा मुखर रहते हैं. वहीं, सभी इस बात से भी वाकिफ हैं कि हर मुद्दे पर उनकी विचारधारा कितनी स्पष्ट है, और वे कितने बेपरवाह अंदाज में अपने विचारों को सोशल मीडिया पर साझा करते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ हालिया कार्रवाई और विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर भी गौतम ने अपने ट्विटर अकाउंट से लगातार ट्वीट किए थे।

पाकिस्तान को दी जाने वाली वित्तीय मदद को बंद करे देश

अब गौतम गंभीर ने हर देश से अपील करते हुए कहा है कि वे पाकिस्तान को दी जाने वाली वित्तीय मदद को बंद करें। गौतम ने अपने ट्वीट में खासतौर पर ऑस्ट्रेलिया का जिक्र किया है, गंभीर ने साफ लिखा है कि भारत को चिंता है कि आपके द्वारा दी जाने वाली वित्तीय मदद का गलत रूप से इस्तेमाल हो रहा है।

क्रिकेट किसी धर्म से कम नहीं है

उन्होंने ये भी कहा की यह तो पूरी दुनिया जानती है कि ऑस्ट्रेलियाई के लोग क्रिकेट को किस रूप में लेते हैं, ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट किसी धर्म से कम नहीं है. अब यह देखने वाली बात होगी कि गंभीर की इस अपील का ऑस्ट्रेलियाई सरकार पर क्या असर होता है, या वहां का मीडिया इसे किस रूप में लेता है।

Share on
Loading Likes...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *