अमित शाह हुए स्वाइन फ्लू के शिकार

एलायंस टुडे ब्यूरो

दिल्ली। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को स्वाइन फ्लू हुआ है। बुधवार देर रात उनकी मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद आनन फानन में एम्स में भर्ती किया गया। रात करीब 9 बजकर 12 मिनट पर एम्स में दाखिल होने से पहले उनके इलाज के लिए वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम तैनात हो गई।

एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की निगरानी में अमित शाह का उपचार शुरू हुआ है। एम्स के एक वरिष्ठ डॉक्टर के अनुसार, अमित शाह को वीवीआईपी वार्ड 301 में रखा है। प्रोटोकॉल एवं बीमारी के चलते उन्हें आइसोलेशन में फिलहाल रखा गया है। डॉक्टरों का कहना है कि पिछले दो दिन से अमित शाह को बदन दर्द, छाती में दर्द और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत हो रही थी। तमाम मेडिकल जांच सामान्य आने के बाद डॉक्टरों ने एच1एन1 टेस्ट कराने की उन्हें सलाह दी थी।

इसी जांच की रिपोर्ट बुधवार देर शाम जब डॉक्टरों को मिली तो तत्काल अमित शाह को एम्स में भर्ती होने की सलाह दी गई। कुछ ही देर में अमित शाह एम्स पहुंचे और उन्हें भर्ती कर लिया है। बताया जा रहा है कि तीन वरिष्ठ डॉक्टर उनके इलाज में जुट गए हैं। वहीं सोशल मीडिया पर भी अमित शाह ने अपनी बीमारी की पुष्टि करते हुए लिखा, मुझे स्वाइन फ्लू हुआ है, जिसका उपचार चल रहा है।

ईश्वर की कृपा, आप सभी के प्रेम और शुभकामनाओं से शीघ्र ही स्वस्थ्य हो जाऊंगा। उधर सोशल मीडिया पर लोग पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली, फिर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद और अब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अस्वस्थ्य होने पर उनके जल्द ही स्वस्थ्य होने की कामना कर रहे हैं। एम्स के डॉक्टरों का यहां तक कहना है कि अगले 48 घंटे आइसोलेशन और एंटीबॉयोटिक दवाओं के जरिए अमित शाह को राहत देने के प्रयास किए जाएंगे।

सूत्रों की मानें तो अमित शाह को स्वाइन फ्लू का छठा स्ट्रेन जांच में पाया है। चूंकि ये स्ट्रेन इंसान के शरीर को पूरी तरह से संक्रमित नहीं करता है। इसलिए अमित शाह का स्वास्थ्य नियंत्रण में है। गुरुवार शाम तक उनके स्वास्थ्य से जुड़ा हेल्थ बुलेटिन एम्स जारी करेगा।

Share on
Loading Likes...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *