महाशिवरात्रि पर गौवंश को कराया गया 56 भोग

alliancetoday
alliancetoday

एलायंस टुडे ब्यूरो

लोक परमार्थ सेवा समिति व गायत्री मिष्ठान भंडार के संयुक्त तत्वावधान में महाशिवरात्रि के अवसर पर 56 प्रकार का भोग गौवंश को अर्पण किया गया।

56 प्रकार के भोग

कार्यक्रम के संयोजक सुनील कुमार वैश्य ने बताया कि गौवंश को 56 प्रकार के भोग में 8 प्रकार के अनाज, 10 प्रकार के फल, 10 प्रकार की दाल, 5 प्रकार के मेवे, 10 प्रकार की सब्जियां, 7 प्रकार की मिठाईया, 5 प्रकार की नमकीन व गुड़ आदि खिलाकर शिव परिवार के चरणों में सर्वस्य की प्रार्थना की गई।

गौवंश के कूड़ा खाने पर गौ भक्त परेशान

इस अवसर पर राजेन्द्र पांडेय ने कहा कि नंदी बाबा भगवान शिव स्वरूप हैं, जबकि माँ पार्वती गौ माता के स्वरूप में हैं लेेकिन हम सब के लिए यह दुख की बात है कि गौवंश आज कूड़ाघर के पास कूड़ा खाने के लिए विवश है।

मुख्यमंत्री से की मांग

आज के इस धार्मिक आयोजन में सभी श्रद्धालु भक्तो ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गौ माता को राज्य माता का दर्जा दिए जाने की सामूहिक मांग की। इस अवसर पर सामूहिक हरिनाम कीर्तन भी किया गया।

प्रस्तुति

इस कार्यक्रम में पंडित राजेन्द्र पांडेय के अलावा भारतीय जनता पार्टी के अवध प्रान्त के सह मीडिया प्रभारी सतवीर सिंह राजू, सुनील कुमार वैश्य, अशोक कुमार वैश्य, सीमा वैश्य, ममता वैश्य, विवेक पांडेय, अर्जुन यादव, सुरेश चैरसिया, विवेक सिंघल, मोहित अग्रवाल सहित कई श्रद्धालु भक्त शामिल हुएं।

Share on
Loading Likes...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *